Maharashtra Two arrested in connection with bank fraud in Latur
करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी

Loading

मुंबई: एक निजी बैंक ने एक ग्राहक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसने बैंक में 2,000 रुपये के नकली नोट जमा किए थे। कैश जमा करते समय आरोपी ने कैशियर से कहा था कि यह पैसा उसकी एक कारोबारी पार्टी ने दिया है। पुलिस ने बताया कि नोटों के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला कागज मोटा था और उसमें कम सुरक्षा विशेषताएं भी थीं जिससे खुलासा हुआ की यह नोट नकली है।

 दो हजार रुपये के 700 नोट जमा कराए 

डीबी मार्ग पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता बैंक की लेमिंगटन रोड शाखा में डिप्टी ब्रांच मैनेजर के तौर पर काम करता है। कैश की चेकिंग के दौरान बैंक के एक अधिकारी को चेकिंग करते समय कुछ नोटों पर शक हुआ, ठीक से जांच की गई तो  2000 रुपए के 10 नोट नकली पाए गए। पुलिस के मुताबिक पता चला कि वह व्यक्ति दोपहर करीब एक बजे बैंक आया था और उसने तीन बैंक खातों में दो हजार रुपये (14 लाख रुपये) के 700 नोट जमा कराए थे। कैश जमा करते समय कैशियर को कुछ नोटों के नकली होने का शक हुआ और उसने जमाकर्ता से पूछा कि उसे ये नोट कहां से मिले हैं।

इसके बाद बैंक ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई, पुलिस ने आईपीसी की धारा 489-बी (जाली या नकली करेंसी-नोटों या बैंक-नोटों को असली के रूप में इस्तेमाल करना) और 489-सी (जाली या नकली करेंसी-नोटों या बैंक-नोटों को अपने पास रखना) के तहत मामला दर्ज किया है और आगे की जांच कर रही है।