chandrakant patil

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र विधान मंडल का बजट सत्र (Maharashtra Budget Session) 3 मार्च से शुरू हो रहा है, लेकिन इससे पहले प्रमुख विपक्षी दल बीजेपी (BJP) ने कहा है कि जब तक मनी लांड्रिंग (Money Laundering) मामले में गिरफ्तार कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) से ठाकरे सरकार इस्तीफा (Resignation) नहीं लेती है, हम बजट सत्र को नहीं चलने देंगे। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) ने कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नवाब मलिक को अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के साथ संबंध रखने और मनी लॉन्ड्रिंग के कनेक्शन के आरोप में गिरफ्तार किया है। ऐसे में महाविकास आघाड़ी द्वारा नवाब का समर्थन करना दाऊद इब्राहिम का समर्थन करने के समान है। 

    उन्होंने कहा हमें उम्मीद है कि 2 मार्च तक मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक का इस्तीफा ले लेंगें, लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो बीजेपी 3 मार्च से शुरू हो रहे बजट सत्र को नहीं चलने देगी। पाटिल ने कहा कि दाउद एक अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी है, जिसने मुंबई में सीरियल बम ब्लास्ट की साजिश रच कर सैकड़ों लोगों की जान ली थी। ऐसे में आतंकवादियों के साथ संबंध रखने वाले नेता को कैबिनेट मंत्री बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है।  

    सरकार के रवैए से हैरानी

    चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि जांच एजेंसी का आरोप है कि नवाब मलिक ने  दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर की 300 करोड़ रुपए की संपत्ति महज 55 लाख रुपए में  खरीदी है।  उन्होंने कहा कि ईडी द्वारा मलिक को गिरफ्तार किए जाने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाने वाले शरद पवार से उम्मीद थी कि वे मंत्री मलिक से तुरंत इस्तीफा मांग कर उन्हें मंत्रालय से हटाएंगे, लेकिन इसके विपरीत महाविकास आघाडी के नेता मलिक के समर्थन में सड़कों पर उतर आए। पाटिल ने कहा कि साल 1992 और 1993 में मुंबई में हुए दंगों और बम धमाकों के दौरान हिंदू हृदय सम्राट बाल ठाकरे ने देश और समाज की सुरक्षा के लिए कड़ा रुख अपनाया था, लेकिन हैरानी की बात है कि आज मुख्यमंत्री ठाकरे उस मंत्री का समर्थन कर रहे हैं, जो बम धमाकों को अंजाम देने वालों का साथ दे रहा था। हालांकि यह उनका राजनीतिक समझौता है, लेकिन हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

    ठाकरे सरकार के कई मंत्री जेल इन वेटिंग

    दूसरी तरफ, केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नारायण राणे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा है कि अब ठाकरे की कुर्सी हिल रही है। उन्होंने कहा है कि ठाकरे सरकार के कई मंत्री जेल इन वोटिंग हैं। इसका मतलब यह है कि आने वाले दिनों में ठाकरे सरकार के और कई मंत्री को जेल भेजा जा सकता है। राणे ने यह बात नाशिक में एक कार्यक्रम के उद्घाटन के मौके पर कही।  फ़िलहाल महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के अलावा कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ईडी के गिरफ्त में हैं।