nana padole, varsha gaikwad
नाना पटोले, वर्षा गायकवाड़ (डिजाइन फोटो)

Loading

मुंबई : महाराष्ट्र की राजनीति (Maharashtra Politics) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल कांग्रेस (Congress) के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) और मुंबई अध्यक्ष वर्षा गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार (6 मार्च) को मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करने पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले और 17 कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज (Case registered) किया गया है। इसके अलावा मुंबई नगर निगम के मुख्यालय पर मार्च निकालने को लेकर वर्षा गायकवाड़ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

Nana Patole
नाना पटोले (फाइल फोटो)

कानून का उल्लंघन 

इन दोनों मामले के बारे में सामने आई जानकारी के मुताबिक, बुधवार को मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करने पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले समेत 17 कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के खिलाफ मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। दरअसल यह मामला आंदोलन के दौरान सरकार और एसबीआई के खिलाफ नारेबाजी करने और निषेध कानून का उल्लंघन करने के मामले में दर्ज किया गया है। 

वर्षा सहित इन पर भी मामला दर्ज 

इसके साथ ही कल मुंबई नगर निगम के मुख्यालय पर मोर्चा निकालने के लिए कांग्रेस की वर्षा गायकवाड़ के साथ-साथ राष्ट्रवादी शरद पवार समूह की राखी जाधव और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रकाश रेड्डी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। इतना ही नहीं बल्कि  वर्षा गायकवाड़ समेत 60-70 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। 

Varsha Gaikwad
वर्षा गायकवाड़ (फाइल फोटो)

इसलिए मामला दर्ज 

इस बारे में अधिक जानकारी यह है कि यह मामला बिना अनुमति के मार्च निकालने, कर्फ्यू आदेश का उल्लंघन करने और कानून-व्यवस्था को बाधित करने वाला कार्य करने के मामले में दर्ज किया गया है। ऐसे में अब इस घटना के बाद कांग्रेस में हलचलें तेज हो गई है।