jitendra sundar bhopa

Loading

  • देवी-देवताओं की मूर्तियों को सोने की बताकर की ठगी
  • ज्वेलरी के दुकानदार से 46 लाख की धोखाधड़ी
  • शातिर ठग को अलवर से मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार
मुंबई: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने 46 लाख (Rs 46 lakh) की ठगी कर फरार हुए शातिर ठग को राजस्थान (Rajsthan) के अलवर (Alwar) से गिरफ्तार किया है। चारकोप पुलिस ने जितेंद्र सुंदर (29) उर्फ़ भोपा (Bhopa) को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार भोपा शिकायतकर्ता ज्वैलर कमलेश मांगीलाल जैन (46) के पास चार बार छोटी-छोटी मात्रा में सोना गिरवी रखने आया था। उसने पहले ज्वैलर का भरोसा जीता और फिर उसे लाखों रुपए का चूना लगाया। 
 
औरत और बच्चे को किराये पर लेकर की ठगी
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, भोपा अपने परिवार के साथ (कुछ पुरुषों, एक महिला और एक बच्चे) के साथ जौहरी के पास पहुंचा था। हालांकि पुरुष रिश्तेदार और एक गिरोह का हिस्सा थे, लेकिन महिला और बच्चे को किराए पर राजस्थान से उसने साथ लाया था।
 
 
नकली निकली सोने की मूर्तियां
अगस्त में, भोपा ने देवी-देवताओं की 54 मूर्तियां गिरवी रखी थी, जिनके बारे में उसने दावा किया कि वे सोने से बनी हैं। चूंकि भोपा हर बार अपने परिवार के साथ आता है और समय से पहले भुगतान करता था, जैन ने उस पर आंख मूंदकर भरोसा किया और उसे 46 लाख दे दिया था। 
 
CCTV में कैद थी आरोपी की तस्वीर
29 अगस्त को जब जैन ने मूर्तियों की जांच की तो पता चला कि वे सोने की नहीं हैं। इसके बाद जैन ने पुलिस से संपर्क किया और भोपा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया।  पुलिस उपायुक्त (जोन 11) अजय बंसल ने बताया कि, इसके बाद पुलिस ने भोपा के मोबाइल फोन की लोकेशन ट्रैक की और उसे राजस्थान के अलवर में पाया। 
 

पुलिस ने भोपा को किया गिरफ्तार
अधिकारियों ने ज्वेलरी स्टोर के सीसीटीवी से भोपा की फोटो ली और एक टीम राजस्थान भेजी, वहां भोपा को गिरफ्तार कर लिया है और उसके साथियों की तलाश जारी। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि भोपा और उसके गिरोह ने और कितने ज्वैलर्स से साथ धोखाधड़ी की है।