Devendra Fadnavis
PIC (Twitter)

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता और गोवा में बीजेपी के प्रभारी देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और गोवा (Goa) समेत अन्य राज्यों में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के चुनाव लड़ने पर जोरदार तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि एनसीपी एक गल्ली पार्टी की तरह है, ऐसे राष्ट्रीय स्तर पर उन्हें गंभीरता से लेने की जरुरत नहीं है। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शरद पवार की पार्टी का हाल ‘पानी रे पानी तेरा रंग कैसा, जिसमें मिलाए लगे उस जैसा’ की तरह है। 

    उन्होंने कहा कि एनसीपी कभी समाजवादी पार्टी तो कभी तृणमूल कांग्रेस पार्टी के साथ हाथ मिलाने की बात करती है, लेकिन देखा जाय तो राष्ट्रीय स्तर पर इस पार्टी का कोई वजूद नहीं है। देवेंद्र फडणवीस गोवा में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने विश्वास जताया है कि गोवा में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनेगी और विपक्ष का कोई भी गठबंधन पर हमारे ऊपर हावी नहीं हो पाएगा।  

    अजीत पवार ने दिया करारा जवाब

    एनसीपी पार्टी और उनके अध्यक्ष शरद पवार पर देवेन्द्र फडणवीस द्वारा कसे गए तंज का उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा नई पीढ़ी के नेता को शरद पवार की ऊंचाई, राष्ट्रीय स्तर पर उनके काम और  सम्मान को देखते हुए संयम के साथ बोलना चाहिए। अजीत ने कहा मैं भी बारामती से लोकसभा के लिए चुना गया था, लेकिन 6 महीने में वापस आ गया। उन्होंने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार को दिल्ली जाना था। इसलिए मैं महाराष्ट्र की राजनीति में शामिल हो गया। उन्होंने कहा कि मैंने कभी महाराष्ट्र को नहीं छोड़ा और मैं यहां पूरी तरह से संतुष्ट हूं। अजीत ने कहा कि फडणवीस की आलोचना का जवाब पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक, राज्यसभा सांसद प्रफुल्ल पटेल या हमारी बहन सुप्रिया सुले माकूल तरीके से देंगी।