thackeray
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार अब ED और CBI ने महाराष्ट्र में ठाकरे परिवार (Thackeray Family) के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है। दरअसल यह याचिका आय से अधिक संपत्ति के मामले में दायर की गई है।

    इस याचिका में जांच एजेंसी ने पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे (Udhhav Thackeray), उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे (Rashim Thackrey) और बेटों आदित्य और तेजस  ठाकरे (Aditya Thackeray) के खिलाफ एक जांच की मांग की है। वहीँ इस मामले पर बॉम्बे हाईकोर्ट में आज ही सुनवाई होनी है।

    किरीट सोमैया ने भी की थी जनहित याचिका दायर

    गौरतलब है कि, इससे पहले BJP के नेता किरीट सोमैया ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। दरअसल उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से जुड़ी एक संपत्ति के खिलाफ जनहित याचिका दायर की थी। इसके जरिए उन्होंने संपत्ति की जांच की मांग की थी। वहीँ सोमैया ने जिस संपत्ति पर सवाल उठाएथे , वह कथित तौर पर पूर्व CM ठाकरे की पत्नी और शिवसेना विधायक रविंद्र वाइकर की पत्नी मनीषा ने महाराष्ट्र के रायगढ़ में मुरुड तालुका में मिलकर खरीदी थी। 

    वहीं BJP नेता ने पर्यावरण मंत्रालय की तरफ से इस संपत्ति की जांच की मांग की थी। इसके अलावा वह अलीबाग स्थित प्रॉपर्टी के संबंध में पूर्व CM ठाकरे और उनकी परिवार की तरफ से की गई कथित ‘अवैधता’ की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ED) और अन्य एजेंसियों से भी कराना चाहते थे। हालाँकि सोमैया पहले भी इस तरह का दावा कर चुके हैं।