क्रूज रेव पार्टी मामले में मुंबई पुलिस की एंट्री, आर्यन खान समेत सभी आरोपियों पर पुलिस की भी गिरेगी गाज

    मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के फैलने की संभावना को देखते हुए कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं। इसके साथ ही शहर में 5 से अधिक लोगों के एक जगह पर इकट्ठा होने पर भी पाबंदी है। इसके बावजूद मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की बिना अनुमति के कोरोना नियमों का उल्लंघन कर क्रूज (Cruise) पर पार्टी (Party) का आयोजन किया गया।

    पुलिस अभिनेता शाहरुख खान (Actor Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) समेत सभी आरोपियों एवं पार्टी के आयोजकों के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज कर सकती है।

    धारा 188 के अंतर्गत मामला हो सकता है दर्ज

    मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि क्रूज पार्टी के आयोजन की पुलिस से कोई अनुमति नहीं ली गयी थी। कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए शहर में धारा 144 लगाया गया है। इसके बावजूद क्रूज पार्टी का आयोजन किया गया। मुंबई पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या क्रूज पार्टी के आयोजन में कोरोना नियमों का उल्लंघन किया गया है? ऐसे में आर्यन समेत सभी आरोपियों और क्रूज पार्टी के आयोजकों पर कोरोना नियमों के उल्लंघन के मामले में धारा 188 के अंतर्गत मामला दर्ज हो सकता है।

    क्रूज टर्मिनल के सीसीटीवी की जांच

    मुंबई पुलिस ने क्रूज मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस घटना से जुड़ी जानकारी जुटाने के लिए क्रूज टर्मिनल के सीसीटीवी फुटेज की जांच करेगी। जिस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (इंस्टाग्राम) से घटना से जुड़ी जानकारी आयी है, पुलिस उसकी भी जांच कर रही है।

    ड्रग्स की खरीद के लिए क्रिप्टो करेंसी का इस्तेमाल  

    नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने 2 अक्टूबर को क्रूज पर हो रही रेव पार्टी पर छापेमारी की थी। इस मामले में अब तक शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से ड्रग्स बरामद हुई है। वे 7 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में हैं। एनसीबी ने एक बड़े ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है। तस्करी की जांच से पता चला है कि क्रिप्टो करेंसी का इस्तेमाल ड्रग्स के लिए किया गया है।