navneet rana
File Pic

    Loading

    मुंबई: अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Rana) पर अंडरवर्ल्ड (Underworld) से जुड़े लोगों से पैसे लेने के मामले की जांच मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) करेगी। इस बात की घोषणा गृह राज्यमंत्री शम्भू राजे देसाई ने की है। फिलहाल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी निवास मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पढ़ने के मामले में फंसी नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा (MLA Ravi Rana) न्यायिक हिरासत में हैं। 

    शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक गड़ा मुर्दा उखाड़ते हुए कहा है कि नवनीत राणा ने युसूफ लकड़ावाला नामक एक शख्स से 80 लाख रुपए का लोन लिया था। उन्होंने कहा कि लकड़ावाला का संबंध अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम से था। ऐसे में क्या प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों के साथ पैसों का लेन-देन करने वाली नवनीत राणा के खिलाफ जांच करेगा। हालांकि इस मामले पर ईडी ने फिलहाल चुपी साध रखी है, लेकिन आघाडी सरकार ने जांच की जिम्मेदारी ईओडब्लू को देकर राणा दंपति पर शिकंजा कसने की पूरी तैयारी कर ली है।    

    छगन भुजबल ने की जांच की मांग

    इससे पहले महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री छगन भुजबल ने सांसद नवनीत राणा के अंडरवर्ल्ड के लोगों के साथ हुए वित्तीय लेन-देन की जांच की मांग की थी। उन्होंने कहा कि ईडी ने कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ 5 लाख रुपए की जमीन का लेन-देन करने के मामले में कार्रवाई की है तो फिर नवनीत द्वारा अंडरवर्ल्ड के लोगों से 80 लाख रुपए लेने के मामले में कार्रवाई क्यों नहीं की।

    जज के सामने पुलिस की शिकायत नहीं

    नवनीत राणा ने अपने बयान में आरोप लगाया है कि सांताक्रुज पुलिस स्टेशन के लॉकअप में उन्हें पीने के लिए पानी नहीं दिया गया, वहीं बाथरूम में जाने की भी इजाजत नहीं दी गई। हालांकि मुंबई पुलिस का दावा है कि जब राणा दंपति को कोर्ट में पेश किया गया था तो जज ने खुद उनसे पूछा था कि क्या पुलिस के खिलाफ उनकी कोई शिकायत है। जिसे लेकर नवनीत राणा और रवि राणा ने साफ तौर पर जवाब दिया था कि उन्हें पुलिस से कोई शिकायत नहीं है। राणा दंपति की शिकायत के बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने खार पुलिस स्टेशन का एक वीडियो जारी किया था, जिसमें पुलिस स्टेशन के अंदर रवि राणा और नवनीत राणा को चाय व पानी दिया गया था। हालांकि बाद में राणा दम्पति के वकील रिजवान मर्चेंट ने कहा कि उनके क्लाइंट की शिकायत सांताक्रुज पुलिस के खिलाफ थी। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि मुंबई पुलिस कमिश्नर सांताक्रुज पुलिस स्टेशन के वीडियो को भी जारी करेंगे।