मुंबई हवाई अड्डे से 18 करोड़ की हेरोइन के साथ विदेशी वृद्ध नागरिक गिरफ्तार

    Loading

    मुंबई: सीबीआई ने 74 वर्षीय विदेशी नागरिक को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport) पर 18 करोड़ रुपए की 6 किलो से अधिक हेरोइन (Heroin) के साथ गिरफ्तार किया है। सीबीआई (CBI) को उसके एक बड़े सिंडिकेट का हिस्सा होने का अंदेशा है। अदालत ने उसे 15 नवंबर तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया है। 

    सीबीआई अधिकारियों ने गुप्त सूचना पर मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पोलिश नागरिक जैसिंकी आंद्रेजेज विस्लॉ (74) को पकड़ा। वह जिम्बाब्वे से इथियोपिया होते हुए मुंबई पहुंचा था।  जब उसके सामानों की तलाशी ली गयी, तो उसके एक बैग से 18 करोड़ रुपए की 6 किलो से अधिक हेरोइन बरामद हुई। उसे ड्रग्स तस्करी के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। 

    बड़े ड्रग्स सिंडिकेट का हिस्सा

    सीबीआई ने विदेशी नागरिक जैसिंकी को अदालत में पेश किया।  सीबीआई के अधिवक्ता विमल सोनी ने अदालत को बताया कि आरोपी के किसी बड़े ड्रग्स सिंडिकेट का हिस्सा होने का अंदेशा है। वह अधिक मात्रा में हेरोइन लेकर हवाई जहाज से यात्रा किया। हेरोइन बैंग में छिपा कर रखा गया था। 

    मुंबई में पहुंचानी था हेरोइन की खेप

    उसे हेरोइन की खेप मुंबई में किसी को पहुंचाना था। आरोपी से पूछताछ कर उसके विषय में पता लगाना है। सीबीआई ने उसकी 7 दिन की रिमांड की मांग की। अदालत ने उसे 15 नवंबर तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया है। 

    दोस्तों ने दिया धोखा

    आरोपी ने अदालत में बताया कि उनकी पत्नी फेफड़ों के कैंसर से पीड़ित हैं। वह उनका इलाज करा रहे हैं। उसके दोस्तों ने मुंबई में सूटकेस पहुंचने के बाद उसे कुछ पैसे देने का वादा किया था, जिससे उसकी पत्नी का इलाज हो सकेगा। उसके दोस्तों ने  धोखा दिया। उसे बैग रखी हेरोइन के विषय में जानकारी नहीं थी। 

    अफ्रीकी हेरोइन की भारत में तस्करी

    सीबीआई के अधिकारियों का कहना है कि आरोपी के आदतन अपराधी और एक ड्रग्स सिंडिकेट से जुड़े होने का अंदेशा है।  इस सिंडिकेट की मदद से अफ्रीकी हेरोइन की भारत में तस्करी की जा रही है। इस मामले में गहन जांच की जरूरत है।