ARREST
प्रतिकात्मक तस्वीर

    Loading

    मुंबई: गोवंडी पुलिस (Govandi Police) ने लूटपाट करने वाले एक गिरोह (Gang) का खुलासा कर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार (Arrested) किया है। इस गिरोह के शातिर बदमाश यात्री बनकर लंबी दूरी जाने के लिए रिक्शा या टैक्सी से सफर करते और फिर बीच रास्ते में सुनसान जगह देखकर कहीं बाथरूम जाने के बहाने नीचे उतर जाते। इसके बाद ये मौका देखकर हथियार की नोक पर ड्राइवर को लूटकर फरार हो जाते। 

    पुलिस उपनिरीक्षक (डिटेक्शन) पंकज पाटील ने आरोपियों की पहचान विघ्नेश पांडेयन नाडर उर्फ़ साई  (23), हेमेंद्र हरेश पटेल (24), आदित्य प्रेमानंद तेलतुंबडे (21) और  शानवाज अहमद सिराज अन्सारी (19) के रूप में की है। यह सभी हिस्ट्रीशीटर है, मुंबई शहर में वारदात को अंजाम देने के बाद यह नवी मुंबई के सानपाड़ा इलाके में छुप जाते है। 

    कई महीनों से सक्रिय था गिरोह

    पुलिस उपनिरीक्षक अमर चेडे ने बताया कि यह गैंग पिछले कई महीनों से सक्रिय है और अब तक कई रिक्शा और टैक्सी चालकों को अपना शिकार बना चुका है, जिसकी जांच की जा रही है। गैंग के एक सदस्य ने 20 दिसंबर को चेंबूर से कुर्ला के लिए रिक्शा ली, फिर सुनसान इलाके में बाथरूम जाने के बहाने गाड़ी रोकने के लिए कहा, जहां उसके साथी आरोपी घात लगाए बैठे थे। मौका देखकर सभी ने चालक की खूब पिटाई की और उससे, करीब 3 हजार रुपए और मोबाइल फोन और रिक्शा छीनकर फरार हो गए था। शिकायतकर्ता चालक पवन कुमार यादव ने कुर्ला पुलिस से संपर्क किया और कुर्ला पुलिस ने वारदात चेंबूर से शुरू हुई तो मामला गोवंडी पुलिस को सौंप दिया।

    गोवंडी पुलिस कर रही मामले की जांच

    गोवंडी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुदर्शन होनवडजकर ने बताया की करीब 100 से अधिक सरकारी और निजी सीसीटीवी कैमरों को खंगालने के बाद पुलिस ने चारों आरोपी को सानपाडा इलाके से गिरफ्तार किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है की अब तक कितने चालकों को इस गैंग ने अपना शिकार बनाया हैं।