बच्ची चोरी कर बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 11 आरोपी गिरफ्तार

    Loading

    मुंबई: वीपी रोड पुलिस (VP Road Police) ने बच्ची चुरा कर बेचने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में 3 महिला समेत 11 आरोपियों को गिरफ्तार (Arrested) किया। उनसे पूछताछ में खुलासा हुआ है कि उन्होंने दक्षिण मुंबई (South Mumbai) से 3 जनवरी को चोरी हुई 4 महीने की बच्ची (Girl) को तमिलनाडु (Tamil Nadu) में 4 लाख 80 हजार रुपए में बेचा था। पुलिस (Police) ने उनके पास से बच्ची को भी सुरक्षित छुड़ा लिया है।

    3 जनवरी को गिरगांव से 50 वर्षीय अनवारी अब्दुल राशिद शेख की 4 महीने की बच्ची चोरी हो गयी। उसने वीपी रोड पुलिस स्टेशन में बच्ची के गायब होने की शिकायत की। पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया। पीड़िता ने बच्ची के चोरी करने का शक इब्राहिम शेख नामक व्यक्ति पर जताया था।

    विभिन्न इलाकों में छापेमारी

    पुलिस से घटना स्थल के आस-पास के सीसीटीवी को खंगाला और संदिग्ध व्यक्ति की खोजबीन शुरू की। पुलिस ने सायन, धारावी, मलाड, जोगेश्वरी, नागपाड़ा, कल्याण, ठाणे विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर दो महिलाओं समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया। उनसे पूछताछ के बाद एक महिला समेत 5 और आरोपी गिरफ्तार हुए।

    तमिलनाडु में बेची गई थी बच्ची  

    पुलिस ने आरोपियों से गहन पूछताछ की, तो खुलासा हुआ कि उन्होंने बच्ची को तमिलनाडु में 4 लाख 80 हजार रुपए में बेचा है। पुलिस ने बच्ची को तमिलनाडु के कोयंबटूर स्थित सेलवन पट्टी पुलिस स्टेशन के इलाके से छुड़ाया। मुख्य आरोपी और अपहृत बच्ची की मां इब्राहिम शेख लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही थी।