Yashwant Jadhav

    Loading

    मुंबई: मुंबई महानगरपालिका (‍‍BMC) के स्थायी समिति के अध्यक्ष (Standing Committee Chairman) और शिवसेना नेता यशवंत जाधव (Shiv Sena leader Yashwant Jadhav) और उनके करीबियों पर आयकर विभाग (Income Tax Department ) का शिकंजा कसता ही जा रहा है। पिछले दिनों हुई आयकर विभाग की छापेमारी में बीएमसी के कांट्रेक्टर के साथ मिलीभगत से 200 करोड़ रुपए की हेराफेरी का राज खुला है। एजेंसी की जांच में जाधव और उनके करीबियों के 130 करोड़ रुपए की बेनामी 3 दर्जन अचल संपत्ति का पर्दाफाश हुआ है।

    आयकर विभाग ने पिछले सप्ताह यशवंत जाधव और उनके करीबी समेत मुंबई में 35 ठिकानों पर छापेमारी की थी। उस दौरान जाधव के घर समेत विभिन्न ठिकानों से कुछ अहम कागजात, दस्तावेज, दो करोड़ रुपए कैश और डेढ़ करोड़ रुपए के गहने बरामद किया गया था। आयकर विभाग के अधिकारियों ने यशवंत जाधव से उनके माझगांव स्थित घर पर ही पूछताछ की थी। इस दौरान जाधव के घर से इलेक्ट्रॉनिक दस्तावेज और कागजात बरामद की थी।

     3 दर्जन अचल संपत्तियों का चला पता

    एजेंसी की यशवंत जाधव और उनके करीबियों के ठिकानों से बरामद हुए कागजातों की जांच में जाधव के बीएमसी के कांट्रेक्टर के साथ सांठ-गांठ का पर्दाफाश हुआ है। उनकी 130 करोड़ रुपए की 3 दर्जन अचल संपत्तियों का पता चला है। इसके अलावा आयकर विभाग के अधिकारियों को हवाला के जरिए विदेशों से भी पैसे लेन-देन की जानकारी मिली है। एजेंसी के हाथ कुछ एक्सेल फाइल लगी हैं, जिससे 200 करोड़ रुपए की हेरा-फेरी का राज खुला है।