Congress, Lok Sabha Elections 2024
कांग्रेस ने पंजाब के 4 सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा

Loading

मुंबई: कांग्रेस ने बुधवार को उत्तरी महाराष्ट्र की धुले लोकसभा सीट से शोभा बच्छाव और मध्य मराठवाड़ा क्षेत्र की जालना सीट से कल्याण काले को मैदान में उतारने की घोषणा की। जालना में कल्याण काले का मुकाबला बीजेपी के राव साहेब दानवे से होगा, जबकि शोभा बीजेपी के शुभाष भामरे को चुनौती देगी। इसी के साथ कांग्रेस ने सीट बंटवारे के तहत महाराष्ट्र की मिली 17 सीट में से 15 सीट पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। राज्य में कांग्रेस शिवसेना (यूबीटी) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। बच्छाव राज्य की पूर्व मंत्री हैं जबकि काले राज्य कांग्रेस इकाई के वरिष्ठ नेता हैं। पार्टी ने सीट बंटवारे के तहत मिली मुंबई महानगर की दो सीट पर अबतक अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है।

अब तक 15 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान

जानकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र में सीट बंटवारे के तहत कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इससे पहले की तीन लिस्ट में कांग्रेस ने 13 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया था। चौथी लिस्ट में और दो नामों के साथ कुल 15 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। सबसे पुरानी पार्टी अब दो और सीटों पर अपने उम्मीदवार देगी।

सीट शेयरिंग में मिली ये सीटें

महाविकास अघाड़ी में हुए सीट शेयरिंग में कांग्रेस को नंदुरबार, धुले, अकोला, अमरावती, नागपुर, रामटेक भंडारा-गोंदिया, गढ़चिरौली-चिमूर, चंद्रपुर, नांदेड़, जालना, मुंबई उत्तर मध्य, मुंबई उत्तर, पुणे, लातूर, सोलापुर और कोल्हापुर सीट मिली हैं।