Mahalaxmi Temple

Loading

मुंबई: महालक्ष्मी मंदिर के पास आवारा जानवरों को मांस खिलाने वाली दक्षिण मुंबई की 40 वर्षीय महिला पर, गामदेवी पुलिस ने पूजा स्थल को अपवित्र करने और स्थानीय निवासियों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया है। एक समर्पित सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में पहचानी जाने वाली शीला शाह ने दो व्यक्तियों, नंदिनी बालेकर और पल्लवी पाटिल के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। जिन पर पूजा स्थल को अपवित्र करने और स्थानीय निवासियों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया गया है।

इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। पशु प्रेमी और सोशल वर्कर पिंकी तिलोकचंदानी ने कसूरवारों को जल्द गिरफ्तार करने और सख्त कार्रवाई की मांग की है, ताकि कोई दूसरा इन जानवरों के साथ ऐसी हरकत नहीं करें।

बालेकर पर आवारा कुत्तों और बिल्लियों को चिकन और मछली उपलब्ध कराने का आरोप है। जबकि पाटिल पर शिकायतकर्ता और अन्य लोगों को मौखिक रूप से धमकी देने और दुर्व्यवहार करने का आरोप है। बीएमसी के कानून प्रवर्तन अधिकारियों और पशु चिकित्सा विशेषज्ञों की एक समिति की चेतावनियों के बावजूद, बालेकर अपने कार्यों पर कायम रही, जिससे अधिकारियों को कानूनी कार्यवाही शुरू करने के लिए प्रेरित किया गया है।