Aaditya Thackeray in Ayodhya
आदित्य ठाकरे Photo (ANI Twitter)

    Loading

    मुंबई/अयोध्या: शिवसेना के युवा नेता और महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने बुधवार को अयोध्या पहुंचने के बाद एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने राज्य के लोगों की सुविधा के लिए अयोध्या में महाराष्ट्र सदन बनाने का ऐलान किया है। आदित्य ने कहा कि इस सदन के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जमीन की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि हम यहां करीब 100 कमरों वाला एक विशाल महाराष्ट्र सदन बनाना चाहते हैं। 

    आदित्य ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र से काफी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए आते हैं। ऐसे में महाराष्ट्र सदन बनने से राज्य के लोगों को काफी सुविधा होगी। आदित्य ठाकरे ने अपनी अयोध्या यात्रा के दौरान एक प्रेस कांफ्रेंस में इसकी घोषणा की।

    हमें रामराज्य स्थापित करना है

    पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि भगवान राम और सीता हमारे दिलों में और हमें रामराज्य स्थापित करना है। उन्होंने कहा कि शिवसेना के लिए रामराज्य स्थापित करने का मतलब लोगों की सेवा करना है। हालांकि आदित्य ठाकरे ने ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़े सवाल का जवाब नहीं दिया। उन्होंने साफ़ तौर से कहा कि उनका यह दौरा राजनीतिक नहीं, बल्कि धार्मिक है। ऐसे में वे सिर्फ अयोध्या की बात करेंगे।

    पहले मंदिर, फिर सरकार

    आदित्य ठाकरे ने कहा कि जब साल 2018 में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे यहां आए थे तब पहले मंदिर फिर सरकार’ का नारा दिया गया था। इसके बाद माहौल बनता गया और अब अयोध्या में मंदिर का निर्माण हो रहा है। आदित्य ने कहा कि मैं इसके लिए सुप्रीम कोर्ट का आभार मानता हूं। उन्होंने कहा कि इस बार बड़ी संख्या में शिवसैनिक यहां आए हैं। यह हमारी आस्था का विषय है। ऐसे में इसे राजनीति से जोड़ना उचित नहीं है।  

    आदित्य ठाकरे ने किए रामलला के दर्शन

    आदित्य ठाकरे ने अपनी अयोध्या यात्रा के दौरान रामलला के दर्शन किए। इससे पहले लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचने पर शिवसैनिकों ने ढोल-नगाड़ों के साथ आदित्य का स्वागत किया। इस दौरान शिवसैनिकों ने जय श्री राम के नारे लगाए। लखनऊ एयरपोर्ट से अयोध्या पहुंचने के बाद आदित्य ने हनुमानगढ़ी और इस्कॉन मंदिर में भी पूजा-अर्चना की। इस दौरान उनके साथ राज्यसभा सांसद संजय राउत, कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे, शिवसेना नेता अनिल देसाई और नीलम गोहे मौजूद थीं।