CM Shinde

    Loading

    मुंबई: मुंबई महानगरपालिका (BMC) के अस्पतालों (Hospitals) और दवाखानों के लिए दवा खरीदने बाबत कथित भ्रष्टाचार की जांच कराई जाएगी। इस तरह की घोषणा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) ने मंगलवार को विधानसभा (Assembly) में की। उन्होंने यह भी कहा कि स्वच्छता दूत की ही तरह मुंबई महानगरपालिका क्षेत्र में 5,500 आशा वर्कर्स की नियुक्ति की जाएगी।

    नागपुर में शुरु राज्य विधान मंडल के शीतकालीन अधिवेशन के दूसरे दिन बीजेपी विधायक आशीष शेलार ने कांदिवली स्थित भारतरत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर महानगरपालिका शताब्दी अस्पताल का मुद्दा तारांकित प्रश्न के तहत उठाया। उन्होने सवाल किया कि सरकार अस्पतालों में रिक्त पदों को भरने, दवा खरीदी में बरती गई अनियमितता की जांच के संदर्भ में कार्रवाई करेगी क्या?।

    अस्पतालों में रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी

    तारांकित प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दवा खरीदी में बरती गई अनियमितता की जांच की मांग को मान्य करते हुए आश्वस्त किया कि अस्पतालों में रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। मुख्यमंत्री शिंदे ने यह भी कहा कि जिस तरह 5,000 स्वच्छता दूतों की नियुक्ति की जाने वाली है, उसी तरह 5,500 आशा वर्कर्स की भी नियुक्ति की जाएगी। मुख्यमंत्री शिंदे ने विधायक अतुल भातखलकर की उस मांग को भी स्वीकार करते हुए कहा कि अस्पतालों को लेकर विस्तृत चर्चा के लिए अलग से एक बैठक की जाएगी। उन्होंने कहा कि सेवन हिल्स अस्पताल महानगरपालिका को सुपूर्द करने बाबत प्रशासन को निर्देश दिया जाएगा। मनपा अस्पतालों के संदर्भ में हुई चर्चा में पराग अलवणी, योगेश सागर सहित अन्य विधायकों ने हिस्सा लिया।