Mega Block News mumbai
मुंबई लोकल ट्रेन मेगा ब्लॉक (फाइल फोटो)

Loading

मुंबई: हाल ही में सामने आई जानकारी के मुताबिक, मुंबई (Mumbai) लोकल (Local Train) से सफर करने वालों के लिए एक बेहद जरूरी खबर है। जी हां दरअसल रविवार (22 अक्टूबर) को रेलवे की तीनों लाइनों पर मेगाब्लॉक (Mega Block) की घोषणा की गई है। यह मेगाब्लॉक रेलवे ट्रैक पर पटरियों की मरम्मत और सिग्नल सिस्टम में कुछ तकनीकी कार्य करने के लिए लिया जाएगा। रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि वे शेड्यूल देखकर ही घर से निकलें, ताकि उन्हें असुविधा न हों। आइए जानते है मेगाब्लॉक से जुड़ी पूरी खबर क्या है… 

रेलवे प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, रविवार रात 1 बजे से सुबह 4 बजे तक ठाणे से कल्याण 5वीं और 6वीं लाइन पर मेगाब्लॉक लिया जाएगा। इस ब्लॉक के दौरान मुंबई की ओर आने वाली मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को कल्याण और ठाणे स्टेशनों के बीच अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा।

इसके अलावा आपको बता दें कि मुंबई (मुंबई मेगा ब्लॉक) से बाहर जाने वाली मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों को कल्याण और ठाणे स्टेशनों के बीच एक्सप्रेस रूट पर डायवर्ट किया जाएगा। रविवार को हार्बर रूट पर मानखुर्द से नेरुल अप-डाउन रूट पर मेगाब्लॉक की भी घोषणा की गई है। यह मेगा ब्लॉक रविवार सुबह 11:15 बजे से शाम 4:15 बजे तक रहेगा। इस ब्लॉक के दौरान, सीएसएमटी, वडाला रोड से वाशी, सीबीडी बेलापुर से पनवेल और सीएसएमटी से बांद्रा गोरेगांव तक डाउन हार्बर मार्ग पर सेवाएं रद्द कर दी जाएंगी।

इस बीच, पश्चिम रेलवे लाइन पर गोरेगांव से बोरीवली अप-डाउन एक्सप्रेस लाइन पर भी रविवार को मेगाब्लॉक रहेगा। यह मेगा ब्लॉक रविवार सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा। इस ब्लॉक के दौरान गोरेगांव और बोरीवली स्टेशन के बीच अप-डाउन फास्ट लाइन पर लोकल सेवा को धीमी लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा। ऐसे में आप इस जानकारी को मुंबई के लोकल से सफर करने वाले ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर कीजिये, ताकि उन्हें असुविधा न हो।