MP Manoj Kotak visited railway stations, great news for Mumbaikars

    मुंबई : बीजेपी सांसद (BJP MP) मनोज कोटक (Manoj Kotak) ने सेंट्रल रेलवे (Central Railway) के अधिकारियों (Officials) के साथ आज  अपने संसदीय क्षेत्र (Parliamentary Constituency) में आने वाले रेलवे स्टेशन का जायजा लिया, साथ ही घाटकोपर स्टेशन के पूर्व की ओर टिकट विंडो के पास फुटओवर ब्रिज का  भूमिपूजन किया। घाटकोपर स्टेशन (Ghatkopar Station) मेट्रो से कनेक्ट  होने के बाद  मेट्रो के पैसेंजर के लिए रुकने के लिए जगह नही थी।

    ऐसे में यह एफओबी  मेट्रो के पैसेंजर के लिए उपयोगी साबित होगी, और भीड़ भी कम होगी,  यह रेलवे और मेट्रो ट्रेन के बीच कनेक्टिविटी का काम करेगी,  पैसेंजर यहां रुक सकते है, सांसद मनोज कोटक के अथक प्रयासों से रैलवे और मेट्रो के बीच हुई मीटिंग के परिणामस्वरूप इस एफओबी का भूमिपूजन आज हुआ,इस एफओबी को होल्डिंग डेक (ठहरने की जगह ) कहा जाता है। आनेवाले समय मे ऐसे तीन एफओबी बनाकर इसमें कनेक्ट किये जायेंगे, जिसकी वजह से घाटकोपर से अंधेरी और अंधेरी से घाटकोपर  की दिशा में मेट्रो से सफर करनेवाले लाखो यात्रियों को इसका सीधा फायदा होगा। घाटकोपर ईस्ट के एफओबी का भूमिपूजन आज हुआ। आनेवाले समय मे  एमआरवीसी के तहत दो एफओबी का काम भी शुरू होगा। 

    साथ ही सांसद मनोज कोटक ने मुलुंड स्टेशन का भी विजिट किया, मुलुंड ईस्ट की ओर एस्केलेटर और लिफ्ट लगाने के लिए जगह  तय किया गया, जिसके काम की शुरुआत जल्द ही होगी, जिससे आम यात्रियों के साथ बुजुर्ग और गर्भवती महिलाओं को प्लेटफार्म  तक पहुंचने में ज्यादा दिक्कत नहीं होगी, साथ ही इस मौके पर प्लेटफार्म नंबर 1 पर बनी नए लिफ्ट की शुरुआत यात्रियों के लिए  की गई।

    स्टेशन पर ज्यादा भीड़ न हो इसका हम खास तौर पर ध्यान दे 

    अधिकारियों के साथ मानखुर्द में रुके हुए कामों को गति देने के लिए स्पॉट विजिट की, पैसेंजर सेफ्टी के लिए बीएमसी, पीडब्लूडी रेलवे के अधिकारियों के साथ जॉइंट मीटिंग भी की। इस मौके पर सांसद मनोज कोटक ने कहा है कि ” मुझे खुशी है कि घाटकोपर की  बनने वाली एफओबी से आने वाले समय मे लाखों यात्रियों को इसका सीधा  फायदा मिलेगा। जिससे घाटकोपर और मेट्रो स्टेशन पर भीड़ भी कम होगी, कोरोना काल मे स्टेशन पर ज्यादा भीड़ न हो इसका हम खास तौर पर ध्यान दे रहे है।

     मेरे संसदीय क्षेत्र में आनेवाले हर स्टेशन पर नए एस्कलेटर और नए लिफ्ट लगाने का काम चल रहा है। काम तय समय पर पूरा हो इसका जायजा लेने के लिए रेल अधिकारियों के साथ घाटकोपर, मुलुंड और दूसरे स्टेशन का जायजा लिया इस तरह हम हर स्टेशन का जायजा लेंगे। मुंबईकरों को कोई दिक्कत न हो इसका खास तौर पर ध्यान रखेंगे”