Mumbai Local Train
File Photo

Loading

मुंबई. मुंबई (Mumbai) में मध्य रेलवे (Central Railway) की मुख्य लाइन पर लोकल ट्रेन में तकनीकी खराबी (Local Technical Error) आ जाने के कारण बुधवार सुबह उप नगरीय सेवाएं 10 से 15 मिनट की देरी से चलीं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इसके अलावा एक एक्सप्रेस ट्रेन की चेन खींचे जाने और एक महिला यात्री द्वारा लोकल ट्रेन के मोटरमैन के केबिन (जहां से लोको पायलट ट्रेन को चलाता है) में जबरन यात्रा करने के प्रयास के चलते भी ट्रेन सेवा प्रभावित हुई।

मध्य रेलवे के मुख्य जन संपर्क अधिकारी डॉ. शिवराज मानसपुरे ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि दक्षिण मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) की ओर जाने वाली एक फास्ट लोकल ट्रेन तकनीकी खराबी के कारण भांडुप-नाहुर खंड में 20 मिनट तक रुकी रही।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा सोलापुर-सीएसएमटी एक्सप्रेस की चेन खींचे जाने के कारण ट्रेन पड़ोसी जिले ठाणे के बदलापुर स्टेशन पर खड़ी हो गई। अधिकारी ने बताया कि एक अन्य घटना में ठाणे के दिवा स्टेशन पर एक महिला यात्री मुंबई जाने वाली लोकल ट्रेन के मोटरमैन के केबिन में जबरन चढ़ गई, जिसके कारण सुबह छह बजकर 52 मिनट से सुबह सात बजकर पांच मिनट तक ट्रेन बाधित रहीं। उन्होंने कहा, ‘‘हम यात्रियों से अपील करते हैं कि वे ट्रेन की चेन न खींचें और मोटरमैन या गार्ड के केबिन में न चढ़ें।”