ED questioned Nawab Malik, summoned in money laundering case related to underworld
नवाब मलिक (File Photo-Twitter/@ANI)

    Loading

    मुंबई : महाराष्ट्र के मंत्री (Maharashtra Minister) नवाब मलिक (Nawab Malik) की धन शोधन के एक मामले में गिरफ्तारी (Arrested) के बाद उत्पन्न स्थिति पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के कुछ मंत्रियों (Ministers) ने बुधवार शाम पार्टी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के आवास पर बैठक की। एनसीपी (NCP) सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार, मंत्री छगन भुजबल, हसन मुशरिफ और राजेश टोपे बैठक के लिए दक्षिण मुंबई में शरद पवार के आवास सिल्वर ओक में उपस्थित थे।

    उन्होंने बताया, ‘‘यह बैठक, मलिक की गिरफ्तारी के बाद उत्पन्न स्थिति पर चर्चा करने और पार्टी की भविष्य की रणनीति पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई थी। ” उन्होंने बताया कि मलिक के इस्तीफा देने की स्थिति में उनका विभाग पार्टी के उनके सहकर्मियों को दिया जाएगा। महाविकास आघाडी सरकार में, एनसीपी के वरिष्ठ नेता मलिक के पास अल्पसंख्यक कार्य विभाग के अलावा कौशल विकास विभाग भी है। वहीं, एनसीपी प्रमुख के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से उनके (ठाकरे के) दक्षिण मुंबई स्थित आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ पर शाम में बाद में मुलाकात करने की संभावना है। इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एमवीए सरकार में मंत्री बालासाहेब थोराट और अशोक चव्हाण ने शरद पवार से मुलाकात की तथा मलिक की गिरफ्तारी के बाद उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की। कांग्रेस नेता सुनिल केदार भी बैठक में शामिल हुए। एमवीए में एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस शामिल हैं।

    वहीं, नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी के नेता हमलावर हो गए हैं, एक तरह जहां पर आशीष शेलार ने कहा कि ईडी की इस करवाई से नवाब बेनकाब हो गए हैं। दूसरी तरफ बीजेपी सासंद मनोज कोटक ने भी ट्वीट कर हमला किया।