Mumbai Lockdown Updates: No weekend lockdown in Mumbai at present: Mayor Kishori Pednekar
Photo: ANI (File)

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) में कोरोना (Corona) का संक्रमण तेजी से बढ़ा है। इसमें ओमीक्रोन वेरिएंट (Omicron Variants) की इंट्री ने मुंबईकरों की चिंता बढ़ा दी है। इसलिए मुंबई में कोरोना प्रतिबंधों को अधिक कठोर किया जा रहा है, लेकिन पिछली लहर की तरह जिस जल्दबाजी में लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर दूसरे राज्यों ने जिस तरह से निर्णय लिया था हम जल्दबाजी में वैसा फैसला नहीं करेंगे। यह कहना था मुंबई की महापौर किशोरी पेडणेकर (Mayor Kishori Pednekar) का। वे पत्रकार परिषद में मीडिया के सवालों को जवाब दे रही थीं।

    महापौर ने कहा कि तुरंत कोई फैसला नहीं किया जा रहा है। दूसरों राज्यों ने कोरोना की पहली लहर में जल्दबाजी में निर्णय लिया था इसलिए उन्हें पांच बार लॉकडाउन करना पड़ा था। हमने एक निर्णय लिया इसलिए एक बार ही लॉकडाउन के सामना करना पड़ा। कोरोना की दूसरी लहर बहुत बड़ी होने के चेतावनी दी गई थी केवल 15 दिन में उसे नियंत्रित कर लिया गया।

    राज्य और बीएमसी की टीम सभी उपायों पर गंभीरता पूर्वक विचार कर रहे 

    महापौर ने कहा कि कई विशेषज्ञ अपने सोच के अनुसार सूचना दे रहे हैं, लेकिन राज्य और बीएमसी की टीम सभी उपायों पर गंभीरता पूर्वक विचार कर रहे हैं। बीएमसी कमिश्नर से चर्चा कर नियमावली को फॉलो किया जा रहा है। कुछ लोग निजी टेस्ट किट से जांच कर रहे हैं तो कुछ लोग जांच ही नहीं कराना चाहते।