Piyush-goyal
पियूष गोयल (फाइल फोटो)

Loading

नवभारत न्यूज नेटवर्क
मुंबई:
मोदी की गारंटी अर्थात गारंटी पूर्ण होने का विश्वास होता है। ऐसी आम जनता में धारणा होने के कारण पीएम मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी नीत एनडीए सरकार को जनता की तीसरी बार आशीर्वाद अवश्य मिलेगा तथा फिर एक बार मोदी सरकार की स्थापना होगी। ऐसा विश्वास केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को व्यक्त किया। भारतीय जनता पार्टी के ‘संकल्प पत्र-2024’ जारी होने के बाद प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए गोयल ने विश्वास दिलाया कि अपने तीसरे कार्यकाल में मोदी सरकार देश को भ्रष्टाचार व नशा मुक्त बनाने का हरसंभव प्रयास करेगी।

बीजेपी के सिवा दूसरा कोई पर्याय ही नहीं
पीयूष गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भारत को भ्रष्टाचार मुक्त और नशा मुक्त बनाना चाहते हैं और इसके लिए उन्हें सभी के आशीर्वाद की जरूरत है। 2024 का यह चुनाव हमारे देश का भाग्य तय करेगा इसलिए विकसित भारत के लिए केंद्र में तीसरी बार पूर्ण बहुमत वाली भाजपा-एनडीए सरकार चुनें, ऐसी अपील करते हुए गोयल ने कहा कि वर्ष 2024 तक भारत को विकसित व समृद्ध बनाने के लिए मजबूत सरकार की आवश्यकता है तथा बीजेपी-एनडीए सरकार के सिवा दूसरा कोई पर्याय ही नहीं है।

सभी को समान अवसर
केंद्रीय मंत्री गोयल ने कहा कि मोदी सरकार ने 2014 और 2019 में किए गए अधिकांश वादे पूरे कर दिए हैं. इस दौरान युवाओं, किसानों, महिलाओं और उत्पीड़ितों, वंचितों और गरीबों सभी को सम्मान हासिल करने और अपने जीवन को आसान बनाने के कई अवसर दिए गए। पिछले 10 वर्षों में भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया का पांचवां सबसे बड़ा विनिर्माण केंद्र बन गई है। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा का संकल्प पत्र विकास, विरासत और गरीब कल्याण के तीन सिद्धांतों पर जोर देकर तैयार किया गया है। यह संकल्प पत्र समाज के सभी वर्गों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इसमें युवा, किसान, महिलाएं, गरीब, वरिष्ठ नागरिक, छोटे व्यापारी, श्रमिक सभी का विचार किया गया है। बीते 10 वर्षों में गरीब कल्याण एवं समाज के प्रत्येक वर्ग के विकास के ध्येय को दृष्टि समक्ष रखकर तैयार मोदी सरकार के योजनाओं की और उसके द्वारा जनता को हुए लाभ की विस्तृत जानकारी आंकड़ों के साथ गोयल ने सामने रखा।

ये रही उपलब्धि
गोयल ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण, धारा 370 को रद्द करना, तीन तलाक कानून को रद्द करना, नारी शक्ति वंदन कानून, नागरिकता संशोधन कानून इनमे से कुछ चुनिंदा उदाहरण हैं। उन्होंने कहा कि आज 80 करोड़ नागरिकों को मुफ्त अनाज, उज्जवला योजना से 10 करोड़ से अधिक महिलाओं का स्वास्थ्य सुधार, जल जीवन मिशन के तहत 14 करोड़ परिवारों को पीने का पानी और अन्य अनेक योजनाओं से 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर आ गए हैं। पिछले 10 वर्ष में मोदी सरकार ने 4 करोड़ गरीबों को पक्का घर दिया है और 3 करोड़ लोगों को घर देने की गारंटी मोदी ने संकल्प पत्र में दी है।

ये है भविष्य की योजनाएं
भौतिक, डिजिटल, सामाजिक बुनियादी ढांचे को मजबूत करने को प्राथमिकता देना, भारत की अर्थव्यवस्था को दुनिया में तीसरे स्थान पर बनाना, 70 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ, गरीबों के लिए मुफ्त अनाज योजना अगले 5 वर्षों तक जारी रखना, सूर्य घर योजना का विस्तार, उज्ज्वला गैस योजना का पाइप गैस योजना तक विस्तार, 2 करोड़ छोटे किसानों के लिए श्री अन्न योजना का विस्तार, 3 करोड़ लखपति दीदी को लक्षित करने और मुद्रा योजना के तहत ऋण राशि को 10 लाख से बढ़ाकर 20 करने की गारंटी दी गई है।