PM Modi
पीएम नरेंद्र मोदी ( फाइल फोटो )

Loading

मुंबई: आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर देश सियासी माहौल गरमा रहा हैं। ऐसे में अब खबर सामने आ रही है कि मोदी फिर एक बार महाराष्ट्र (Modi Visit Maharashtra) के दौरे पर आ रहे हैं। जी हां 1 अप्रैल को मोदी मुंबई आएंगे और आरबीआई के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। गौरतलब हो कि पिछले दो महीने में मोदी का यह महाराष्ट्र का चौथा दौरा है।

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी अटल सेतु के उद्घाटन समारोह के लिए मुंबई आए थे। इस मौके पर उन्होंने 30 हजार करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन किया था और इतना ही नहीं बल्कि इससे पहले मोदी नासिक में राष्ट्रीय युवा महोत्सव में शामिल हुए थे। इसके बाद उन्होंने सोलापुर का भी दौरा किया।

साथ ही आपको यह भी बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 28 फरवरी को यवतमाल का दौरा किया था। वह यवतमाल-नागपुर मार्ग पर भारी में आयोजित महिला स्वयं सहायता समूह के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस मौके पर मोदी की ओर से नमो शेतकरी योजना की दो किस्तें बांटी गईं।

वहीं पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त का पैसा भी मोदी ने किसानों के खाते में डाला। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर महाराष्ट्र के दौरे पर जा रहे हैं। हालांकि, बताया जा रहा है कि इस बार उनका दौरा राजनीतिक नहीं होगा।

दरअसल भारतीय रिज़र्व बैंक 1 अप्रैल 2024 को अपने 90वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है। इस मौके पर मुंबई के नरीमन पॉइंट स्थित नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (एनसीपीए) में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी की प्रमुख उपस्थिति रहने वाली है। खबर है कि कार्यक्रम का उद्घाटन मोदी करेंगे। ऐसे में मोदी के इस दौरे पर सबकी नजर बनी हुई है।