मेडिकल स्टोर में मिलेगा पीपीई किट

Loading

फिलहाल राज्य के सभी जिलों में प्रमुख मेडिकल स्टोर में उपलब्ध

मुंबई. कोरोना की रोकथाम एवं इलाज के लिए डॉक्टर, नर्स,वार्ड ब्वाय सहित अन्य चिकित्सा कर्मचारियों के लिए आवश्यक पीपीई किट अब मेडिकल स्टोर्स में भी मिलेगा. फिलहाल राज्य के सभी जिलों में चुनिंदा मेडिकल स्टोर में पीपीई किट्स उपलब्ध कराया गया है. यह जानकारी राज्य के मुख्य सचिव अजोय मेहता ने दी है. 

सामान्य तौर पर पीपीई किट बनाने में एन 95 मास्क सहित 330 रुपये खर्च आता है. सरकार की मंशा लगभग 400 रुपये तक पीपीई किट उपलब्ध कराने की है. शुरु में राज्य के सभी जिलों के चुनिंदा मेडिकल स्टोर में यह उपलब्ध कराया जा रहा है.आने वाले दिनों में यह प्रत्येक मेडिकल स्टोर पर उपलब्ध रहेगा.इसको लेकर योजना तैयार की जा रही है. मुख्य सचिव अजोय मेहता ने यह भी दावा किया है कि अगले एक सप्ताह में पीपीई की कमी जान नहीं पड़ेगी.

पीपीई किट की कीमत भी निश्चित की जाएगी

 मेहता ने कहा है कि जिस तरह सेनिटाइजर की कीमत केंद्र सरकार की गाइड लाइन के तहत 250 रुपये निर्धारित की गई है उसी तरह पीपीई किट की कीमत भी निश्चित की जाएगी. प्रत्येक जिले में अन्न व औषधि प्रशासन के सहायक आयुक्त (औषधि) नोडल अधिकारी के रुप में काम देखेंगे.  पीपीई किट की आपूर्ति सामान्य तौर पर करने के लिए विक्रेता एवं आपूर्तिकर्ता के बीच समन्वय स्थापित करने का काम सहायक आयुक्त ही करेंगे.