राज ठाकरे ने शिंदे-फडणवीस सरकार को किया धन्यवाद, तस्वीर शेयर करके हिंदुओं से की ‘ये’ अपील

Loading

महाराष्ट्र: जब प्रशासन किसी भी मामले को लेकर जल्द एक्शन मोड़ पर आ जाती है, तो इसके लिए आम जनता ही नहीं बल्कि बाकि पक्ष के नेता भी उनकी तारीफ करते है। जी हां मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने गुड़ी पड़वा सभा में सनसनीखेज जानकारी दी थी। इस सभा के दौरान राज ने एक वीडियो भी दिखाया जिसमें दावा किया गया था कि माहिम के पास समुद्र में एक अनधिकृत मजार बनाई जा रही है है। साथ ही उन्होंने कहा था कि सांगली के कुपवाड़ा में अवैध निर्माण चल रहा है। इसके बाद दूसरे ही दिन महाराष्ट्र में जो हुआ है वह देखने लायक है। 

तत्काल कार्रवाई के लिए धन्यवाद 

जी हां इस सभा के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से भी कार्रवाई की मांग की। फिर अगले ही दिन प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई की। इस हरकत के बाद राज ने पहली बार प्रतिक्रिया दी है। साथ ही उन्होंने शिंदे-फडणवीस सरकार का शुक्रिया अदा करते हुए हिंदुओं से अपील की है। बता दें कि राज ठाकरे ने सरकार को एक महीने का अल्टीमेटम दिया था। लेकिन अच्छी बता यह रही कि इस अल्टीमेटम के दूसरे ही दिन इस मामले को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने कार्रवाई की है।  

राज ठाकरे की स्पेशल पोस्ट वायरल 

उन्होंने सार्वजनिक रूप से चेतावनी भी दी कि अगर इस मंदिर को नहीं हटाया गया तो इसके बगल में एक गणेश मंदिर बनाया जाएगा। हालांकि महज 12 घंटे में राज्य सरकार ने भविष्य में किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए कार्रवाई की। मुंबई प्रशासन ने अनाधिकृत निर्माणों पर तुरंत कार्रवाई की, साथ ही सभी अवैध निर्माणों को जेसीबी से हटा दिया। लिहाजा सांगली में उस विवादित जगह पर भी कार्रवाई की गई। उसके बाद मनसे सैनिकों ने भी सोशल मीडिया पर राज ठाकरे का असर बताते हुए बैनर खड़ा कर दिया। अब खुद राज ठाकरे ने फोटो शेयर कर और की गई कार्रवाई का स्वागत करते हुए सरकार का शुक्रिया अदा किया है। साथ ही एक लंबा-चौड़ा पोस्ट भी लिखा है।

 

राज ठाकरे का सरकार पर गहरा असर 

पोस्ट द्वारा राज ठाकरे ने कहा- ”महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की गुड़ीपड़वा बैठक में मैंने एक वीडियो के माध्यम से मुंबई में माहिम के समुद्र में कट्टर मुसलमानों द्वारा बनाए गए अनाधिकृत मजार, सांगली में कुपवाड़ की हिंदू बस्ती में बिना अनुमति के बनाई गई अनधिकृत मस्जिद का दृश्य दिखाया। और बहुत से लोग चौंक गए। मैं मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री/गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस, मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फनसालकर, मुंबई नगर आयुक्त इकबाल चेहल, सांगली नगर आयुक्त, कलेक्टर और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों को उन अनधिकृत निर्माणों के खिलाफ तुरंत सख्त कार्रवाई करने के लिए बधाई देता हूं।” 

पोस्ट द्वारा हिंदुओं से अपील 

महाराष्ट्र सरकार के एक्शन में आने के दूसरे दिन राज ठाकरे ने यह प्रतिक्रिया दी है। राज ने पहली बार इस कार्रवाई पर टिप्पणी की है। जी हां पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने आगे कहा है कि ” हमारी आंखों के सामने पूरे राज्य में इस तरह के अतिक्रमण हो रहे हैं, कृपया ध्यान दें कि यह केवल अतिक्रमण नहीं है बल्कि धार्मिक स्थलों पर हमला भी है। अतः शासन प्रशासन सहित प्रत्येक हिन्दू सावधान हो जायें ! राज ठाकरे ने भी ऐसी पेशकश की है। राज ने अपनी गुड़ी पड़वा सभा में बोलते हुए सभी को सतर्क रहने की सलाह भी दी थी।”