पश्चिमी उपनगरों में 3 पादचारी पुल का पुनर्निर्माण, बीएमसी खर्च करेगी 4.5 करोड़

    Loading

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) में होने वाले आगामी चुनाव को देखते हुए बीएमसी प्रशासन (BMC Administration) ने मुंबई में विकास कार्यों (Development Works) को तेज कर दिया है। मुंबई के कई हिस्सों में पादचारी पुलों के निर्माण में देरी होने के कारण अब इन पुलों का निर्माण बीएमसी (BMC) के ब्रिज विभाग के माध्यम से किया जा रहा है। पश्चिमी उपनगर में कांदिवली (Kandivali) और बोरीवली (Borivali), दहिसर (Dahisar) में जीर्ण-शीर्ण हो चुके पादचारी पुलों के पुनर्निर्माण पर बीएमसी करीब 4.5 करोड़ रुपए खर्च करेगी।

    मुंबई दहिसर पश्चिम के कांदरपाड़ा में पैदल पुलों के पुनर्निर्माण की लगातार मांग की जा रही थी। इसलिए कांदरपाडा में 60 मीटर लंबा और 4 मीटर चौडा पादचारी पुल बनाया जाने वाला है। बोरीवली और कांदिवली में पादचारी पुल बनाया जाने वाला है। 

    पुलों के निर्माण के लिए दिया गया ठेका

    इसके अलावा कांदिवली का रतन नगर पुल बहुत जर्जर हो चुका है। इस ब्रिज को पैदल चलने वालों के लिए बंद कर दिया गया है। यह पैदल पुल रतन नगर को पश्चिम एक्सप्रेस-वे से जोड़ता है इसलिए इस पैदल पुल का पुनर्निर्माण करने का निर्णय लिया गया है। इसे 100 मीटर लंबा और 3 मीटर चौड़ा बनाया जाएगा।  इन तीनों पुलों के निर्माण के लिए विभिन्न करों सहित 4 करोड़ 52 लाख 5 हजार रुपये का ठेका दिया गया है।