मुंबई की सड़कें हुई भगवामय, लव जिहाद के खिलाफ हिंदू समाज का जन आक्रोश मोर्चा

    Loading

    मुंबई : देश में लव जिहाद (Love Jihad) और तेजी से बढ़ रहे धर्मांतरण (Conversion) के खिलाफ हिंदू समाज ने शंखनाद किया है। सकल हिंदू समाज (Hindu society) ने सड़क पर उतर कर हिंदुओं के खिलाफ कथित षड़यंत्र की खिलाफत की है। हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में लव जिहाद और धर्मांतरण आदि के लिए महाविकास आघाड़ी (Mahavikas Aghadi) से जुड़े राजनीतिक दलों को जिम्मेदार बताया है। दादर के शिवाजी पार्क से निकाले गए हिंदू जनाक्रोश मोर्चा (Hindu Janakrosh Morcha) में सत्तारूढ़ बीजेपी और बालासाहेब की शिवसेना के नेताओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। मोर्चा की वजह से दादर से परेल तक का इलाका भगवा मय हो गया था। मोर्चे की वजह से किसी भी तरह की अप्रिय घटना को टालने को लेकर बड़े पैमाने पर पुलिस बंदोबस्त किया गया था। 

    सकल हिंदू समाज की तरफ से आयोजित आक्रोश मोर्चा में महिलाएं भी बड़ी संख्या में शामिल थीं। मुंबई, ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिले से आये हुए लोग  ‘जो हिंदू हित का काम करेगा, वहीं देश पर राज करेगा, गर्व से कहो – हम हिंदू हैं, जैसे लव जिहाद और धर्मांतरण के खिलाफ नारा लगा रहे थे। महाराष्ट्र में लव जिहाद कानून बनाने, सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर अवैध रूप से बनाए गए इस्लामिक धार्मिक स्थलों पर कार्रवाई सहित कई अन्य मांग आंदोलन के जरिए की गई। 

    मोर्चे में शामिल लोगों को संबोधित करते हुए बीजेपी विधायक राम कदम ने कहा कि श्रद्धा वाल्कर की हत्या ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। देश में लव जिहाद के मामले बढ़ते जा रहे हैं। श्रद्धा वाल्कर हत्याकांड के बाद भी कुछ ऐसी घटनाएं सामने आई हैं। इसलिए पूरा हिंदू समुदाय मांग कर रहा है कि धर्मांतरण कानून को लागू किया जाए। जबकि बीजेपी विधायक नितेश राणे ने कहा कि पिछले ढाई वर्षों में हिंदू समाज पर अन्याय हुआ है। लेकिन अब सत्ता में आई बीजेपी सरकार ने धर्मांतरण को रोकने के लिए कठोर कानून बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। साथ ही राज्य सरकार लव जिहाद को लेकर भी कठोर कदम उठा रही है। 

    बीजेपी और शिंदे गुट के नेताओं ने लिया हिसा 

    सकल हिंदू समाज के आक्रोश मोर्चा में बीजेपी और शिवसेना शिंदे गुट के नेताओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया था। मोर्चे में मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार,  पूर्व गृह राज्यमंत्री कृपाशंकर सिंह, सांसद मनोज कोटक, पूर्व सांसद किरीट सोमैया, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष चित्रा वाघ, विधायक नितेश राणे, प्रसाद लाड, प्रवीण दरेकर, मुख्य प्रदेश प्रवक्ता केशव उपाध्ये के अलावा शिंदे गुट के विधायक सदा सरवणकर, प्रवक्ता शीतल म्हात्रे, किरण पावसकर सहित ने लोग शामिल थे। 

    अब केवल एमआईएम से गठजोड़ बाकी 

    उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व को छोड़ दिया है। वे हिंदुत्व के विरोध की राजनीति कर रहे हैं। कांग्रेस, एनसीपी, के बाद वंचित बहुजन आघाड़ी से चुनावी गठजोड़ किये हैं। अब केवल एमआईएम से चुनावी गठजोड़ करना बाकी है। – प्रसाद लाड, विधायक, बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष 

    देश में नरेंद्र मोदी और अमित शाह दो शक्तिमान नेताओं का राज है। ऐसा कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र में भी हिंदुत्ववादी की सरकार है। उसके बावजूद निकाला गया आक्रोश मोर्चा उचित ही है। इसका कारण है कि हिंदू समझे जाने वाले नेताओं से न्याय नहीं मिल रहा है। मोर्चा शिवसेना भवन के सामने से निकाला गया इस लिए हिंदू समाज का विश्वास शिवसेना के प्रति है। – संजय राउत, सांसद, शिवसेना उद्धव गुट 

    सकल हिंदू समाज की प्रमुख मांग 

    • लव जिहाद को खिलाफ कानून    
    • लैंड जिहाद के खिलाफ एक्शन                                                    
    • हिंदू राष्ट्र                                  
    • सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हो बंद                                          
    • अवैध इस्लामिक धार्मिक स्थलों पर एक्शन