Mamata Banerjee Mumbai Visit : CM Mamata Banerjee's meeting with Aditya Thackeray today in Mumbai, Sanjay Raut said - I will also be present in the meeting
File Photo

    मुंबई. भाजपा (BJP)और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने बांद्रा किले (Bandra Fort) से माहिम किले (Mahim Fort) तक साइकिल ट्रैक (Cycle Track) की परियोजना का विरोध किया है। उपनगर के पालक मंत्री आदित्य ठाकरे का यह ड्रीम प्रोजेक्ट है। माहिम बीच का सौंदर्यीकरण पूरा होने के बाद बांद्रा किले से माहिम किले तक 3.73 किमी लंबी साइकिल ट्रैक और पैदल मार्ग का निर्माण किया जाएगा।  इस प्रोजेक्ट पर हो रहे खर्च को लेकर बीजेपी और समाजवादी पार्टी ने आपत्ति जताई है।

    बीएमसी के बजट में सड़क मरम्मत के लिए 1200 करोड़ रुपये और स्कूलों की मरम्मत के लिए 167 करोड़ रुपये प्रदान किए गए हैं। समाजवादी पार्टी गुट नेता ने बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल को पत्र लिख कर कोराना काल में बजट का हवाला देते हुए परियोजना को रद्द करने की मांग की थी।

    आशीष शेलार ने कमिश्नर को लिखा पत्र 

    अब भाजपा विधायक आशीष शेलार ने भी परियोजना का विरोध करते हुए कमिश्नर को पत्र लिखा है। इस परियोजना के  प्रत्येक किलोमीटर कार्य पर 44 करोड़ रुपये से अधिक खर्च होंगे। यह कार्य राष्ट्रीय महामार्ग के लिए खर्च होने वाली लागत से 500 गुना अधिक है। शेलार ने कहा कि परियोजना तैयार करते समय स्थानीय निवासियों का मत नहीं लिए गए। इसलिए कमिश्नर को पत्र लिखकर परियोजना को रद्द करने की मांग की है।