Sharad Pawar
शरद पवार (फाइल फोटो)

Loading

मुंबई: शरद पवार गुट (Sharad Pawar Faction) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए एनसीपी शरदचंद्र पवार पार्टी ने आज उम्मीदवारों की ( Lok Sabha candidates) तीसरी सूची की घोषणा की है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि शरद पवार गुट ने 10 में से 9 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

एक सीट बाकी

इन सबके बीच शरद पवार गुट की एक ही सीट बची है जिसका अब तक उम्मीदवार तय नहीं हुआ है। बता दें कि माढा लोक सभा सीट का उम्मीदवार अभी तय नहीं हुआ है। सतारा से शशिकांत शिंदे को उम्मीदवार बनाया गया है जबकि रावेर से श्रीराम पाटिल को मौका दिया गया है। ऐसे में अब देखना यह होगा कि माढा लोक सभा सीट के उम्मीदवार की घोषणा कब होती है।



शरद पवार गुट की तीसरी लिस्ट जारी

गौरतलब हो कि महाविकास अघाड़ी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे के फाइनल फॉर्मूले का ऐलान किया।
हालांकि सीटों के बंटवारे की घोषणा हो चुकी है, लेकिन महाविकास अघाड़ी के तीनों घटक दलों की ओर से अभी तक कुछ सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है। वहीं आज शरद पवार गुट ने लोकसभा चुनाव के लिए तीसरी लिस्ट का ऐलान कर दिया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इसे आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है।

पार्टी का ट्वीट

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शरद चंद्र पवार पार्टी ने एक ट्वीट में कहा है, ”महाराष्ट्र की आवाज को दिल्ली में गाजे-बाजे के साथ बुलंद करने के लिए ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी – शरद चंद्र पवार’ पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड ने तीसरी घोषणा की है। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की सूची। आइए, माननीय श्री शरदचंद्रजी पवार साहब, सेवा-सम्मान और स्वाभिमान की विरासत को मजबूत करें!”