sharad uddhav
File Pic

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में मस्जिदों से लाउडस्पीकर (Loudspeaker) हटाने और हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पढ़ने के विवादों के बैकग्राउंड में शुक्रवार को एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के साथ उनके सरकारी आवास वर्षा पर एक बैठक की। 

    सूत्रों के मुताबिक़, करीब डेढ़ घंटे चली इस बैठक में दोनों नेताओं ने राज्य की कानून-व्यवस्था को लेकर मंथन किया। एनसीपी अध्यक्ष पवार, बीजेपी पर देश के अंदर धार्मिक माहौल बिगाड़ने का आरोप लगा चुके हैं। ऐसे में वे नहीं चाहते हैं कि जिस तरह की घटना देश की राजधानी दिल्ली के अलावा अन्य हिस्सों में हुई है, उसकी बानगी महाराष्ट्र में भी देखने को मिले। माना जा रहा है कि शरद पवार ने मुख्यमंत्री ठाकरे को उन लोगों के प्रति कड़ाई से निपटने का सुझाव दिया है, जो राज्य में कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने की साजिश रच सकते हैं। 

    कानून-व्यवस्था पर हुई चर्चा

    मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने के विवाद को लेकर अमरावती से निर्दलीय विधायक रवि राणा व सांसद नवनीत राणा के खिलाफ लिए गए एक्शन को लेकर भी मुख्यमंत्री ठाकरे ने पवार के साथ चर्चा की है। ऐसी रिपोर्ट है कि इन दोनों नेताओं ने 1 मई को औरंगाबाद में होने वाली मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे की सभा के दौरान वहां की कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए बनाए गए एक्शन प्लान की भी समीक्षा की है। पवार ने साफ़ तौर से सीएम ठाकरे को सचेत किया है कि जिस तरह बीजेपी, मनसे की आड़ में हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर विवाद को हवा दी है, उससे आघाडी सरकार को सचेत रहने की जरुरत है।