Shinde-Fadnavis

Loading

मुंबई: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections-2024) के पहले महाराष्ट्र की शिंदे-फडणवीस सरकार (Shinde-Fadnavis Government) ने हिंदू कार्ड (Hindu Card) खेलने का फैसला किया है। पिछले सप्ताह पूरे प्रदेश में सावरकर गौरव यात्रा (Savarkar Gaurav Yatra) के जरिए सैकड़ों सभाएं की गयी। अब वीर सावरकर का जन्म दिवस राज्य में ‘स्वतंत्रता सेनानी गौरव दिन’ के रुप में मनाया जाएगा। इस तरह की घोषणा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) ने की है। गौरव दिन के तहत 28 मई को  सावरकर के विचारों को लोगों तक पहुंचने के लिए सरकार की तरफ से विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।  

देश को आजादी दिलाने में वीर सावरकर का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। सावरकर ने राष्ट्र के विकास ,अस्पृश्यता निर्मूलन, सामाजिक सुधार के क्षेत्र में अतुलनीय कार्य किया है। राज्य के उद्योग मंत्री उदय सामंत ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर वीर सावरकर के जन्मदिन को गौरव दिन के रुप में मनाए जाने की मांग की थी। सामंत ने यह भी कहा था कि वीर सावरकर आज भी महाराष्ट्र के आदर्श महापुरुष के रुप में आदरणीय हैं। जिस पर मुख्यमंत्री ने यह निर्णय लिया हैं।

राहुल गांधी ने की थी सावरकर पर टिप्पणी

कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने पिछले दिनों वीर सावरकर पर टिप्पणी करते हुए उन्हें माफी वीर बताया था। जिसको लेकर बीजेपी-शिवसेना की तरफ से राज्य भर की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में सावरकर गौरव यात्रा निकाला गया। जिसके तहत हिंदुत्व का माहौल बनाने का प्रयास किया गया था।