Shiv Sena (UBT) Chief Uddhav Thackeray
उद्धव ठाकरे (फोटो सोर्स: पीटीआई)

Loading

नवभारत न्यूज नेटवर्क
मुंबई:
महाराष्ट्र में पांच चरणों में होने जा रहे लोकसभा चुनाव को लेकर असली-नकली की सियासी जंग शुरू हो गई है। भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की ओर से शिवसेना और एनसीपी को नकली करार दिए जाने के बाद शिवसेना यूबीटी पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने बड़ा हमला बोला है। परिवारवाद का आरोप लगाने के बाद उद्धव ठाकरे ने अमित शाह से सवाल पूछा है कि आखिर पुत्र मोह के कारण भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप का फाइनल मैच गुजरात में क्यों हार गई।

बीते दिनों भंडारा में एक सभा में बोलते हुए अमित शाह ने कहा था कि उद्धव ठाकरे के पुत्र प्रेम के कारण शिवसेना में फूट पड़ी। उनकी आलोचना पर उद्धव ठाकरे ने पलटवार किया है। सोमवार को मुंबई में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उद्धव ने अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि आपके पुत्र मोह के कारण भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप का फाइनल मैच हार गई। मैं अमित शाह को बताना चाहता हूं कि आपके पुत्र प्रेम के कारण भारत फाइनल हार गया। मैंने ऐसा पुत्रवत प्रेम नहीं दिखाया।

फडणवीस को भी सलाह
उद्धव ठाकरे ने परोक्ष रूप से उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को अमित शाह का शिष्य बताया। उन्होंने पूछा कि आखिर पार्टी में अमित शाह की स्थिति क्या है? सब जानते हैं कि भाजपा में राष्ट्रीय अध्यक्ष की कितनी ताकत है। अमित शाह जो कहते हैं और उनके अनुयायी जो कहते हैं, उसमें एकरूपता होनी चाहिए। आप कहते हैं कि हमने शिवसेना और एनसीपी को नहीं तोड़ा, लेकिन फडणवीस का कहना है कि मैं दो पार्टियों को तोड़कर वापस आया हूं।

क्या है मामला
अमित शाह ने भंडारा की सभा में कहा था कि उद्धव ठाकरे और शरद पवार लगातार कह रहे हैं कि भाजपा ने हमारी पार्टी को तोड़ दिया। लेकिन मैं महाराष्ट्र की जनता को एक बात साफ कर देना चाहता हूं कि भाजपा ने शिवसेना और एनसीपी को नहीं तोड़ा है। उद्धव ठाकरे के पुत्र और शरद पवार के पुत्री मोह के कारण शिवसेना और एनसीपी अलग हुई हैं।

वर्ल्ड कप मैच पर सवाल
दरअसल अमित शाह के बेटे जय शाह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष हैं। पिछले साल वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप का आयोजन किया गया था। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच मुंबई, दिल्ली या कोलकाता के मैदान पर खेले जाने की संभावना थी, लेकिन बीसीसीआई ने इस परंपरा को तोड़ते हुए वर्ल्ड कप का फाइनल मैच गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित किया था। इस पर कई लोगों ने आपत्ति जताई थी। इसे लेकर उद्धव ठाकरे ने परिवारवाद का आरोप लगाने वाले केंद्रीय गृहमंत्री शाह पर निशाना साधा है।