रनिंग लोकल ट्रेन से अलग हुआ बीच का डिब्बा, प्रशासन की लापरवाही पर उठा सवाल

Loading

  • चलती ट्रेन से अलग हुआ डिब्बा 
  • कोई हताहत नहीं 
  • जिम्मेदार पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा 

मुंबई: वेस्टर्न रेलवे (Western Railway) की मुंबई (Mumbai) लोकल (Local Train) से चौंकाने वाला एक मामला सामने आया है। जिसमें रनिंग लोकल ट्रेन से बीच का डिब्बा अचानक से अलग (Coach Separated) हो गया था। इसके बाद ट्रेन में मौजूद सवारी में हड़कंप मच गया। हालांकि इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ, लेकिन इस घटना ने अब रेलवे प्रशासन पर सवाल उठा दिया है कि इस लापरवाही की वजह से कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती थी। तो ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा के साथ इतना बड़ा खिलवाड़ कैसे हो सकता है। 

चलती ट्रेन से अलग हुआ डिब्बा 
रविवार सुबह मुंबई की लोकल ट्रेन चर्चगेट से निकलकर बोरीवली जा रही थी। लेकिन जैसे ही ट्रेन मरीन लाईन्स स्टेशन (Marine Lines station) पहुंची, वैसे ही ट्रेन के पिछले हिस्से का तीसरा डिब्बा कोच से अलग हो गया। जिसके बाद कुछ समय के लिए ट्रेन में सवार यात्री परेशान हो गए और अफरा-तफरी मच गई। यात्री ट्रेन से उतर गए। हालांकि कुछ समय बाद ट्रेन को पटरी पर लाया गया और ट्रेन को कारशेड भेजा गया। 

कोई हताहत नहीं 
पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि रविवार सुबह 11.02 बजे मरीन लाइंस रेलवे स्टेशन में प्रवेश करते समय लोकल ट्रेन का तीसरा डिब्बा उपनगरीय लोकल ट्रेन के पिछले हिस्से से अलग हो गया। इस घटना में फिलहाल कोई हताहत नहीं हुआ है। 

जिम्मेदार पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा 
आपको बता दें कि मुंबई लोकल को मुंबई की धड़कन कहा जाता है। मुंबई लोकल से रोजाना लाखों की संख्या में यात्री सफर करते हैं। ऐसे में इस तरह की दुर्घटना होना यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से ठीक नहीं है। रेलवे प्रशासन की तरफ से इस तरह की घटना दोबारा न होने का आश्वासन दिया गया है। लापरवाही के जिम्मेदार पर कड़ी कार्यवाही का भी भरोसा दिया गया है।