Prostitution, Navi Mumbai, Maharashtra
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र के नागपुर (Nagpur) से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां, पुलिस ने एक ऐसी ही महिला को गिरफ्तार किया है, जो रहने वाली नोएडा (Noida) की है, लेकिन यहां जिस्मफरोशी (Prostitution) के मामले में गिरफ्तार हुई है। महिला ने नागपुर पुलिस को बताया है कि, उसके पति को यही मालूम है कि वह अपने मॉडलिंग (Modeling) असाइनमेंट की वजह से अलग-अलग शहरों में जाया करती है। ऐसे में उसे टेंशन है कि, अगर ये बात उसके पति को मालूम चल गई तो वो उनसे आंखें कैसे मिलाएगी और अपने घर वालों को क्या मुंह दिखाएगी।

    गिरफ्तार होने के बाद महिला ने पुलिस को बताया कि, कोरोना के दौर में उसके पति की आर्थिक स्थिति काफी ख़राब हो गई थी। उसी समय वह अपनी सहेली के जरिए ऑनलाइन सेक्स रैकेट चलाने वाले दीपेश नाम के शख्स के संपर्क में आई। दीपेश का ऑनलाइन सेक्स रैकेट पूरे भारत में फैला हुआ है। ऐसे में जहां का कस्टमर हुआ करता था, दीपेश उस शहर में अपने नेटवर्क के जरिए होटल बुक कर दिया करता था और संबंधित महिला को वहां फ्लाइट से भेज देता था। कुछ घंटे के बदले उसे एक हजार से डेढ़ हजार के करीब मिल जाते थे।

    जबकि इस काम के लिए दीपेश ग्राहकों से आठ से दस हजार रुपए वसूला करता था। उस दस हजार में वह सारे खर्चे उठाकर अपना प्रॉफिट निकालता था। नागपुर पुलिस को ऐसे इंटरसिटी सेक्स और प्रोस्टिट्यूशन रैकेट की गुप्त जानकारी मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने नागपुर के रामदासपेठ के होटल ऑक्टेव पार्कलैंड और वर्धा रोड पर स्थित होटल फ्लोरा इन पर छापा मारा। जहां, दिल्ली और नोएडा की तीन महिलाएं पकड़ी गई, उनमें से यह महिला भी है। 

    इसी के साथ इस रैकेट से जुड़े एक जोसेफ कुट्टी नाम के शख्स को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। वहीं, पुलिस को पूछताछ में संबंधित महिला ने रोते हुए बताया कि वह तीन बच्चों की मां है और अगर घरवालों को यह पता चला तो वह किस मुंह से उनका सामना करेगी। फिलहाल, पुलिस जांच में जुट गई है और पता लगा रही है कि, दीपेश नाम के इस रैकेट चलाने वाले की आईडी सही है, या फिर वह अपने फर्जी आइडेंटिटी से रैकेट चला रहा है।