Representative Photo
Representative Photo

    Loading

    नागपुर. कोबिंग ऑपरेशन और नाकाबंदी के दौरान शुक्रवार रात और शनिवार तड़के रामटेक बस स्टैंड चौक पर अवैध हथियार के साथ मनसर से रामटेक की ओर जा रहे एक फॉर्च्युनर गाड़ी से भागते हुए 6 आरोपियों को पकड़ने में रामटेक पुलिस को बड़ी सफलता मिली. आरोपियों से गाड़ी में 1  राइफल गन, 7 जिंदा कारतूस और 1 मैगजीन, 1 तलवार, अंदाजन 10 फीट लंबी रस्सी, 1 किलो मिर्च पाउडर और गाड़ी सहित कुल 10 लाख  43 हजार 700 रुपयों का माल जब्त किया गया.

    आरोपियों के खिलाफ धारा 399,34 सह धारा 3/25 आर्म्स एक्ट अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया. जानकारी के मुताबिक आरोपी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे लेकिन पुलिस ने इनके मंसूबों पर पानी फेर दिया. नागपुर जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक विजयकुमार मगर, प्रभारी डीवाईएसपी मुक्तार भागवत ने रामटेक पुलिस स्टेशन पहुंचकर मामले की जानकारी ली. इस कार्रवाई को अंजाम देनेवाले पुलिस उप निरीक्षक ओम राजा कलेगुरवार को 5,000 रुपयों नकद पुरस्कार दिया गया.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार, शुक्रवार और शनिवार की रात पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार और रामटेक के पुलिस निरीक्षक प्रमोद मकेश्वर के नियोजन अनुसार शुक्रवार की रात करीब 11 बजे से कोबिंग ऑपरेशन और नाकाबंदी की गई थी. इस बीच एपीआई ओम राजा कलेगुरवार के पुलिस दल को रात करीब 1.20 से 2.20 बजे के दरम्यान एक फॉर्च्युनर गाड़ी क्रमांक एमएच-46/ डब्ल्यू-456 मनसर की ओर से तेज रफ्तार आ रही थी.

    गाड़ी को रुकने का इशारा करने पर भी आरोपियों ने और तेज रफ्तार से गाड़ी बस स्टैंड के भीतर लेकर गए. पुलिस ने भी पीछा कर गाड़ी को रोका और तलाशी ली तो गाड़ी में अवैध हथियार मिले. पकड़े गए आरोपियों में सुनील उर्फ टाइगर गोंड (45), कामठी खदान कालरी, कन्हान, राजन वियनवार (25), रमेश मनगटे (38), कन्हान, शुभम वियनवार (21) जूनी कामठी, राहुल बागड़े (22) घोगरी, तह. पांढुर्णा और सचिन देशमेर (24) टांगला, तह. रामटेक का समावेश हैं. सभी आरोपियों को शनिवार को अदालत में पेश किया गया और 27 अक्टूबर तक पीसीआर प्राप्त किया. मामले की जांच रामटेक पुलिस कर रही है.