Air India Nagpur Passengers stuck in Mumbai
एयर इंडिया (प्रतीकात्मक तस्वीर: पीटीआई)

Loading

नागपुर. एयर इंडिया एयरलाइंस की लचर कार्यप्रणाली के चलते दोहा से मुंबई आए नागपुर के 30 मुस्लिम यात्रियों को 2 दिन तक मुंबई में अटका रहना पड़ा. 11 अप्रैल को आए इन यात्रियों को एयरलाइंस की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. 48 घंटे से अधिक समय के बाद सभी 30 यात्री शनिवार को देर रात नागपुर पहुंचने की जानकारी मिली. नागपुर एयरपोर्ट के रनवे की लाइटें शुक्रवार शाम को बंद हो गईं, जिसके चलते उड़ानों पर काफी असर हुआ था. इस बीच दोहा से मुंबई आए मुस्लिम भाइयों को शुक्रवार 12 अप्रैल को एयर इंडिया की फ्लाइट से नागपुर पहुंचना था लेकिन वे रनवे पर लाइटें बंद होने के कारण वे नागपुर नहीं पहुंच सके. वहीं, शनिवार को इन सभी यात्रियों को एयर इंडिया की फ्लाइट क्रमांक एआई 629 से नागपुर लाने से यह कहकर मना कर दिया गया कि विमान में सीट ही खाली नहीं बची. इससे मुंबई एयरपोर्ट पर कुछ देर के लिए हंगामा होने से तनावपूर्ण माहौल हो गया था.

10 बजे तक नहीं उड़ पाई 7.20 वाली फ्लाइट
इस दौरान एयर इंडिया के स्टाफ ने यात्रियों से कहा कि टिकटें क्षमता से अधिक बिक चुकी हैं और आपको वापस जाना होगा. लेकिन यात्रियों के गुस्से को देखते हुए आखिरकार एयरलाइंस को उन्हें नागपुर के लिए रवाना करना पड़ा. इस हंगामे के चलते शाम 7.20 बजे मुंबई से नागपुर की ओर उड़ान भरने वाली फ्लाइट रात 10 बजे तक मुंबई में ही खड़ी रही. वहीं, समस्या का समाधान होने के बाद फ्लाइट देर रात नागपुर पहुंची.

उड़ानों पर मौसम का अड़ंगा
खराब मौसम का असर शनिवार को दिल्ली से नागपुर की उड़ान सेवाओं पर भी नजर आया. दिल्ली एयरपोर्ट पर जाने वाली कई फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया. इंडिगो की फ्लाइट क्रमांक 6ई-2214 ने पौने 2 घंटे विलंब से उड़ान भरी. शाम 4.25 बजे उड़ान भरने वाली फ्लाइट शाम 06.09 बजे उड़ी और रात 8 बजे नागपुर पहुंची. इसी तरह इंडिगो की फ्लाइट क्रमांक 6ई-2651 नागपुर एयरपोर्ट पर 31 मिनट देर से पहुंची. फ्लाइट क्रमांक 6ई-2431 भी 19 मिनट देरी से उड़ी. इसी तरह अन्य फ्लाइट्स भी अपने निर्धारित समय से कुछ देर विलंब से उड़ीं.