Liquor Smuggling

Loading

नागपुर. रेलवे सुरक्षा बल नागपुर की अपराध खुफिया शाखा (सीआईबी) द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर ट्रेन 12708 हजरत निजामुद्दीन-तिरुपति संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में एसी 2 कोच अटेंडेंटों को लाखों रुपये की विदेशी शराब ले जाते पकड़ा गया. आरोपियों के नाम दकोली, यूपी निवासी संजीव कुमार भूपसिंह (25) और कृष्ण मोहन प्रताप सिंह (25) बताये गये.

जानकारी के अनुसार सीबीआई के पीआई नवीन प्रताप सिंह को गुप्त सूचना मिली कि उक्त ट्रेन के एसी कोच में भारी मात्रा में शराब तस्करी की जाती है. रात 11 बजे यह ट्रेन प्लेटफॉर्म 2 पर पहुंची. यहां सीआईबी और स्निफर डॉग की टीम पहले से मौजूद थी. ट्रेन के आते ही चेकिंग करने पर बी1 कोच के अटेंडेंट के केबिन में 2 पिट्ठू बैग और 2 ट्राली बैग मिले.

पूछताछ करने पर संजीव और कृष्ण मोहन ने बैग अपना होना बताया. बैग की जांच करने पर उसमें अलग-अलग ब्रांड की विदेशी शराब नजर आईं. तुरंत ही दोनों को हिरासत में लेकर सारा माल जब्त कर लिया गया. कुल माल की गिनती करने पर 64 बोतल विदेशी शराब मिली. इसकी कुल कीमत 1,34,387 रुपये आंकी गई.

तुरंत ही दोनों को गिफ्तार कर मामला आगे की कार्यवाही के लिए लोहमार्ग पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया. यह कार्रवाई पीआई नवीन प्रताप सिंह और पीआई आरएल मीना के संयुक्त मार्गदर्शन में राजकुमार भारती, जसवीर सिंह, मुकेश राठौर, एसएस मडावी, जुम्मा इंगले, टापराम रहांगडाले, देवेन्द्र पाटिल, डाग स्क्वाड टीम आदि द्वारा पूरी की गई.