corona
File Photo

Loading

  • 30 सिटी में मिले 
  • 126 एक्टिव केस 
  • 107 आइसोलेशन में 
  • 18 अस्पतालों में भर्ती 

नागपुर. कोरोना को लेकर प्रशासन भले ही अलर्ट होने का दावा कर रहा है लेकिन अब तक उपाय योजना के नाम पर कुछ नहीं किया जा रहा है. यही वजह है कि एक बार फिर से कोरोना का प्रकोप बढ़ने लगा है. इस बीच चौबीस घंटे के भीतर जिले में 42 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. करीब एक वर्ष बाद इतनी अधिक संख्या में पॉजिटिव आये हैं. कोरोना एक बार फिर डराने लगा है.

मौसम के बदले मिजाज की वजह से स्वास्थ्य पर सीधा असर पड़ रहा है. इससे सर्दी, जुकाम और इंफेक्शन के मरीज बढ़ने लगे हैं. इन लोगों की टेस्ट कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही हैं. जिले में कुल 344 नमूनों की जांच की गई. इसमें 42 लोग पॉजिटिव निकले. इनमें 12 ग्रामीण और 30 लोग सिटी के हैं.

फिलहाल एक्टिव केस 126 हैं. जबकि 107 लोग आइसोलेशन में रहकर इलाज करा रहे हैं. वहीं 18 लोग अस्पतालों में भर्ती है जबकि 16 लोग कोरोना से रिकवर हुये हैं. डॉक्टरों की मानें तो इस बार कोरोना के मरीजों में गंभीर होने वालों की संख्या कम है लेकिन संक्रमण तेजी से फैल रहा है. अब तक संपर्क में आने वालों की जांच शुरू नहीं की गई है.

जिन लोगों की तबीयत खराब हैं उनकी ही जांच की जा रही है. यदि संपर्क में आने वालों की जांच की गई तो यह आंकड़ा हर दिन बढ़ सकता है. अस्पतालों में भर्ती मरीजों के उपचार के लिए कोरोना गाइड के अनुसार ही इलाज किया जा रहा है लेकिन सतर्कता अब भी नहीं बरती जा रही है.