cyber crime
Representative Photo

Loading

नागपुर. टेलीग्राम एप्लीकेशन के जरिए चलाए जा रहे टास्क फ्राड की एक और महिला शिकार हुई. आरोपियों ने पैसा निवेश कर ज्यादा मुनाफा कमाने की लालच देकर 29 लाख रुपये का चूना लगा दिया. साइबर पुलिस स्टेशन ने न्यू शुक्रवारी, महल निवासी मृणाली राकेश शर्मा (41) की शिकायत पर मामला दर्ज किया.

मृणाली निजी कंपनी में असिस्टेंट मैनेजर पद पर कार्यरत हैं. 28 मई को उनके फेसबुक अकाउंट में पार्ट टाइम जॉब का विज्ञापन दिखाई दिया. उस नंबर पर संपर्क करने पर दिव्या नामक महिला ने बताया कि टेलीग्राम एप से एक मैसेज आया. उसने उबर ईट कंपनी के लिए प्रमोशन करने का काम बताया. इसके बाद एक लिंक भेजकर मृणाली का खाता खुलवाया गया. कुछ ही समय में उनके अकाउंट में 1761 रुपये का कमीशन आ गया. कंपनी के एजेंट उन्हें टार्गेट देते थे और पूरा करने पर खाते में पैसे जमा हो जाते थे.

इसके बाद उन्हें ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए कंपनी में पैसा निवेश करने को कहा गया. समय-समय पर मृणाली ने आरोपियों के खाते में 29.85 लाख रुपये जमा किए. कुछ दिनों तक आरोपियों ने कमीशन भी दिया लेकिन मोटी रकम लेने के बाद उन्हें पैसा मिलना बंद हो गया. अपने पैसे वापस मांगने पर आरोपी अधिक रकम मांगने लगे. मृणाली को ठगी का पता चला तो उन्होंने पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी.