Earthworms in drinking water,

Loading

नागपुर. हर घर नल से शुद्ध व गुणवत्तापूर्ण जल पहुंचाने की सरकार की मंशा का सिटी में ही बंटाढार किया जा रहा है. बारिश के समय पाइप लाइन के लीकेज के चलते तो अनेक बस्तियों में गंदा पानी आने की शिकायतें मिलती रहती हैं लेकिन मानेवाड़ा महालक्ष्मीनगर-2 की कुछ गलियों में लोगों के घरों में नल से बहुत ही गंदा पानी आ रहा है.

गली नंबर 8 के नागरिकों ने बताया कि बीते करीब 8-10 दिनों से नल से मटमैला पानी आ रहा है जो पीने लायक तो बिल्कुल भी नहीं है. इतना ही नहीं, पानी में बड़े पैमाने पर केंचुए जैसे जंतु भी आ रहे हैं. लोग पीने के लिए पानी के कैन खरीदने को मजबूर हो गए हैं. बीते सप्ताह भर से अनेक नागरिक पीने के लिए पानी के कैन खरीद कर काम चला रहे हैं जिससे उनकी जेबों को फटका लग रहा है.

शिकायत की सुनवाई नहीं

नागरिकों ने बताया कि मनपा के संबंधित विभाग से इसकी शिकायत की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. चुनाव नहीं होने के चलते नगरसेवक भी नहीं हैं. इसलिए किसके पास मदद के लिए जाएं समझ नहीं आ रहा है. नागरिकों ने बताया कि लगभग महीने भर पहले इसी गली में पाइप लाइन डालने के लिए खुदाई की गई थी. कई दिनों तक तो गड्ढा वैसा का वैसा रहा.

अब तक मलबा ठीक से भरकर समतल भी नहीं किया गया है. पूरी गली खोद दी गई है. लोगों को तकलीफ हो रही है लेकिन देखने वाला कोई नहीं है. जब से प्रशासक राज आया है लोगों की सुनवाई तक नहीं हो रही. नागरिकों ने क्षेत्र के विधायक मोहन मते से समस्या के निराकरण की मांग की है.