DOG
File Photo

    नागपुर. पिछले 3 दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा था. एक युवक अपने साथी की मदद से कुत्ते की पूंछ में पटाखे बांधकर जला रहा था.पशु प्रेमियों ने इसकी जमकर निंदा की. ऐसे में वीडियो देख पशु प्रेमी ने कोराडी पुलिस से शिकायत की. जांच करने पर निर्दयी युवक का पता चल गया और उसे हवालात की सैर करवाई गई. पुलिस ने नशेमन सोसाइटी, शक्तिनगर निवासी आशीष विनायक कोहले (32) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है.

    आशीष पिपल्स फॉर एनिमल नामक संगठन के सदस्य है. पकड़ा गया युवक स्मृतिनगर निवासी जीवन अजय बारई (18) बताया गया. 2 दिन पहले आशीष अपने मोबाइल पर सोशल मीडिया के वीडियो देख रहे थे. एक वीडियो में युवक कुत्ते की पूंछ में धागे से पटाखों की लड़ी बांधकर जलाता दिखाई दिया. पशु प्रेमी आशीष को इस वीडियो ने विचलित कर दिया.

    सोशल मीडिया के जरिए ही आशीष ने उसकी जानकारी इकट्ठा की. कोराडी पुलिस से शिकायत की गई. इंस्पेक्टर कृष्णा शिंदे ने तुरंत मामला दर्ज कर अपनी टीम को जांच के निर्देश दिए. सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए पुलिस स्मृतिनगर में रहने वाले जीवन के घर पहुंची. पूछताछ में उसने बताया कि अपने ही पालतू श्वान की पूंछ में उसने पटाखे बांधकर जलाए थे. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. प्रकरण की जांच एएसाई राजकुमार श्रीखंडे कर रहे है.