नागपुर में बाढ़ के बाद स्कूलों में छुट्टी, RTMNU की परीक्षा रद्द

Loading

नागपुर. शनिवार को तड़के से शुरू हुई मूसलाधार बारिश की वजह से सिटी सहित जिले की कई स्कूलों में पानी जमा हो गया. वहीं जर्जर इमारतों से पानी टपकने की वजह से फर्नीचर भी खराब हो गया. इस बीच जिला प्रशासन की ओर से सुबह ही स्कूल बंद करने के आदेश दिये. हालांकि कई स्कूलों में छात्र पहुंच चुके थे, वहीं कुछ स्कूलों की बसें भी रवाना हो गई थी. बीच रास्ते में स्कूल की ओर मिले आदेश के बाद छात्रों को वापस छोड़ दिया गया.

बारिश की वजह से नागपुर विश्वविद्यालय ने भी शनिवार को होने वाली परीक्षा रद्द कर दी. करीब 3 घंटे की बारिश में पूरा शहर जलमग्न हो गया. सड़कें लबालब होने से कई वाहन फंस गये. शहर की भीतरी बस्तियों की तुलना में बाहरी बस्तियों में जलजमाव अधिक नहीं था. तेज के मद्देनजर सिटी से लगे ग्रामीण भागों के स्कूलों ने पैरेंट्स को मैसेज भेजकर छुट्टी दी सूचना दे दी थी. जबकि कई स्कूलों ने छुट्टी नहीं दी.

सुबह तैयार होकर बच्चे स्कूल के लिए भी निकले, लेकिन बीच रास्ते में आदेश मिलने के बाद छात्रों को वापस घर छोड़ दिया गया. इस बीच कई स्कूलों में पानी होने की भी जानकारी सामने आई है. जबकि जिले की कुछ स्कूलों में छतों से पानी टपकने की वजह से फर्नीचर भी गिला हो गया.

अब 29 को होगा ‘MA’ का पेपर

नागपुर विश्वविद्यालय की ओर से सुबह ही सभी प्राचार्यों को छुट्टी के बारे में सूचित किया गया. परीक्षा व मूल्यमापन मंडल संचालक प्रा. प्रफुल साबले की ओर से जारी की गई अधिसूचना के अनुसार 23 सितंबर को दोपहर के सत्र में होने वला एमए प्रथम सेमेस्टर का पेपर रद्द कर दिया गया. अब यह परीक्षा 29 सितंबर को दोपहर के सत्र में ली जाएगी.