Nitin raut
नितिन राउत (फाइल फोटो)

  • पालक मंत्री ने की सरकार से मांग

Loading

नागपुर. कोरोना बाधितों के उपचार के लिए लगने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ ही टोसिलिजुमैब इंजेक्शन की आपूर्ति भी बढ़ाने की मांग पालक मंत्री नितिन राऊत ने राज्य सरकार से की है. विभागीय आयुक्त कार्यालय में आयोजित बैठक में वे बोल रहे थे. इस दौरान विभागीय आयुक्त संजीव कुमार उपस्थित थे. एक निजी कंपनी ने इस दौरान ऑक्सीजन प्लांट निर्माण के संदर्भ में प्रेजेंटेशन दिया.

बताया गया कि पूरे राज्य के लिए 800 टोसिलिजुमैब इंजेक्शन केन्द्र से आते हैं. कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण इंजेक्शन की मांग बढ़ गई है. बीते 5 मई को 105 और उसके पूर्व 29 अप्रैल को यह इंजेक्शन जिले को प्राप्त हुए थे. इंजेक्शन की मांग सिप्ला कंपनी से की गई है.

170 टन ऑक्सीजन आई

विभागीय आयुक्त ने जानकारी दी कि रविवार को जिले में 170 मीट्रिक टन ऑक्सीजन लाई गई. इसमें से जिले में ऑक्सीजन सप्लायर कंपनियों को 62 मीट्रिक टन और अस्पतालों को 72 मीट्रिक टन वितरित किया गया. जगदंबा को 10 टन, भरतीया को 10, आदित्य हिंगना 15, आदित्य बूटीबोरी 15, विदर्भ 6 और रुक्मणी हिंगना को 6 मीट्रिक टन, इस तरह कुल 62 मीट्रिक टन वितरित की गई.

वहीं मेडिकल को 26 टन, मेयो को 20, शालिनीताई मेघे अस्पताल को 5, लता मंगेशकर अस्पताल को 6, एलेक्सिस को 4, आशा हॉस्पिटल कामठी को 2, अवंती को 4, क्रीम्स को 1, ऑरेंज सिटी को 1, श्योरटेक को 2 और वोक्हार्ट को 1 टन सहित कुल 72 मीट्रिक टन वितरित किया गया. उन्होंने बताया कि जिले किले 3,322 रेमडेसिविर इंजेक्शन प्राप्त हुए जिसका मांग के अनुसार वितरण किया गया.