theft
File Photo

    Loading

    नागपुर. प्रतापनगर थानाक्षेत्र में 2 अज्ञात आरोपियों ने सोने के गहने साफ करने के नाम पर एक वृद्ध महिला से 1.60 लाख रुपये की सोने की चूड़ियां और मंगलसूत्र लेकर फरार हो गये. जानकारी के अनुसार नेताजी कॉलोनी निवासी अनुपमा अरुण रानडे (68) अपने 70 वर्षीय पति अरुण रानडे के साथ रहती है. उनका बेटा मुंबई और बेटी पुणे में नौकरी करते हैं. दोपहर करीब 12.45 बजे उनके घर के बाहर 30 से 35 वर्ष के 2 युवक आये.

    उन्होंने कहा कि वे उजाला वॉशिंग पाउडर का विज्ञापन कर रहे हैं और घर में चांदी व पीतल आदि के खराब हो चुके बर्तनों को साफ करने का डेमो दिखाना चाहते हैं. अनुपमा ने उन्हें घर में बुलाकर हॉल में बैठा दिया. इनमें एक आरोपी ने अनुपमा को चांदी और पीतल के बर्तन लाने को कहा जिन्हें साफ करवाना है. इस बीच उसने अपने पास रखे एक छोटे बैग में से कोई पाउडर निकाला और अन्य बर्तन में रखे पानी में मिला दिया. फिर एक लाल पाउडर इसमें मिलाकर अनुपमा से कहा कि उनकी दोनों सोने की चूड़ियां भी साफ कर देंगे. झांसे में आकर अनुपमा ने चूड़ियां दे दीं.

    चूड़ियों के बाद मंगलसूत्र भी मांगा

    आरोपी ने पाउडर वाला पानी चूड़ियों पर लगाया और फिर इन्हें दूसरे बर्तन में रखे पानी में रखने को कहा. अनुपमा ने जैसे ही चूडियां पानी से भरे दूसरे बर्तन में रखे, आरोपी ने मंगलसूत्र भी मांगा. अनुपमा को कुछ सुझा नहीं और उन्होंने मंगलसूत्र भी दे दिया. आरोपी मंगलसूत्र पर भी पाउडर लगाकर पानी भरे बतर्न में रख दिया. इसके बाद बर्तन में 4 चम्मच हल्दी डालकर 20 मिनट तक गर्म करने के बाद मंगलसूत्र निकालने को कहा और दोनों वहां से चले गये.

    आरोपियों के कहे अनुसार अनुपमा ने 15 मिनट तक उक्त पानी गर्म किया लेकिन इसके बाद जांचने पर बर्तन में मंगलसूत्र नहीं था. तब उन्हें अपने साथ हुई धोखाधड़ी का पता चला लेकिन तब तब आरोपी 1.60 लाख रुपये की सोने की चूड़ियां और मंगलसूत्र लेकर फरार हो चुके थे. पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.