DP Fire, Jhansi Rani
File Photo

    Loading

    कुही (सं.). लघु औद्योगिक क्षेत्र की प्लायवुड कंपनी में सोमवार की दोपहर अचानक आग लग गई. घटना के समय कंपनी में करीब 60- 70 कामगार कार्य कर रहे थे. आग लगने की भनक लगते ही सभी खुले मैदान में आ गए जिससे किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन कंपनी में रखा प्लायवुड का अधिकांश माल जलकर राख हो गया.

    जानकारी के अनुसार कुही शहर से सटे एमआईडीसी क्षेत्र में कुही-आंभोरा रोड के समीप ईहा प्लायवुड इंडस्ट्रीज है. सोमवार की दोपहर करीब 3 बजे के आसपास कंपनी में रखे प्लायवुड को लगने वाले ऑयल में अचानक आग लग गई और पास रखे प्लायवुड के टुकड़े जलने लगे. वहां मौजूद कामगारों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन देखते ही देखते आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया.

    आग की लपटें उठती देख कंपनी में काम कर रहे करीब 60-70 कामगार कंपनी से बाहर निकल गए. आग बढ़ती देख तुरंत उमरेड के अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई लेकिन जब तक अग्निशमन विभाग आग पर काबू पाता तब तक कंपनी का काफी माल मशीन सहित जलकर राख हो गया था.

    घटना की जानकारी मिलते ही कुही पुलिस भी मौके पर पहुंची. कंपनी के मालिक पारडी (नागपुर) निवासी प्रभुदास पटेल (53) की शिकायत पर कुही पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया. थानेदार चंद्रकांत मदने के मार्गदर्शन में कुही पुलिस जांच कर रही है.