Maharashtra Seat Sharing update, mLok Sabha Elections 2024, Eknath Shinde, Amit Shah, Ajit Pawar, Devendra Fadnavis, Maharashtra Politics, Mahayuti Seat Sharing, Maharashtra Seat Sharing, Maharashtra Government
एकनाथ शिंदे , अमित शाह, अजित पवार,

Loading

नागपुर: आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर देश में राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो गई है, वहीं महाराष्ट्र (Maharashtra Politics) में अब तक महागठबंधन (Maharashtra Grand Alliance) में सीट शेयरिंग (Maharashtra Seat Sharing) का मामला सुलझा नहीं है। अभी भी कुछ सीटों को लेकर शिंदे गुट और अजित पवार गुट में विवाद जारी है।

ऐसे में अब खबर सामने आ रही है कि आज  महाराष्ट्र को लेकर NDA दलों की मीटिंग होने वाली है। खबर है कि इस मीटिंग से महाराष्ट्र सीट शेयरिंग का फाइनल फॉर्मूला तय हो सकता हैं। 

अमित शाह-एकनाथ शिंदे-अजित पवार (डिजाइन फोटो)

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में अमित शाह (Amit Shah) खुद मौजूद रहेंगे और बताया जा रहा है कि इसी बैठक में सीटों के बंटवारे को लेकर अंतिम चर्चा होगी। ऐसे में अब संभावना है कि महाराष्ट्र में जल्द ही सीटों के बंटवारे को लेकर विवाद सुलझेगा। 

एनसीपी को 7 सीटें, शिंदे को कितनी? 

ऐसे में अब हम कह सकते है कि महागठबंधन में सीटों के बंटवारे की प्रक्रिया अब तेज हो गई है और सीधे तौर पर दिल्ली में बैठकों का दौर देखने को मिल रहा है। ऐसे में आज अमित शाह की मौजूदगी में आखिरी बैठक होगी और संभावना है कि सीटों के बंटवारे का पेंच सुलझ जाएगा। इसलिए आज महागठबंधन में घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर अंतिम चर्चा होगी और सीटों पर मुहर लगेगी। ऐसे में जहां संभावना है कि एनसीपी को 7 सीटें मिलेंगी वहीं  शिंदे के पाले में कितनी सीटें आती है यह देखना होगा।