Bribe, Maharashtra
महाराष्ट्र में रिश्वत

    Loading

    नागपुर. एंटी करप्शन ब्यूरो ने महादुला नगर पंचायत के लिपिक को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया. इस मामले में कार्यालय के अकाउंटेंट और कम्प्यूटर भी आरोपी है लेकिन फिलहाल दोनों गिरफ्त से बाहर हैं. पकड़ा गया आरोपी बजरंगनगर, महादुला कोराड़ी निवासी अशोक श्यामराव कुथे (45) बताया गया. वह नगर पंचायत कार्यालय में वरिष्ठ लिपिक है. एसीबी ने कार्यालय के अकाउंटेंट मानकापुर निवासी मयूर रवींद्र धोटे (32) और अस्थायी रितेश शिंदे (32) को भी आरोपी बनाया है.

    महादुला परिसर में ही रहने वाले एक व्यक्ति की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया. शिकायतकर्ता ने कोरोना काल और दशहरा पर नगर पंचायत महादुला की तरफ से बैरिकेडिंग करने का ठेका लिया था. इसका बिल मांगने के लिए वह आरोपियों के पास चक्कर काट रहा था. बुधवार को पीड़ित व्यक्ति ने रितेश से मुलाकात की. उसने 1,500 रुपये की मांग की. गुरुवार को वह अशोक और मयूर से मिला. अशोक ने 5,000 और मयूर ने 20,000 रुपये की मांग की. पीड़ित व्यक्ति ने प्रकरण की शिकायत एसीबी से की.

    आरंभिक जांच के बाद आरोपियों को पकड़ने के लिए नगर पंचायत कार्यालय में जाल बिछाया गया. काफी मिन्नतें करने के बाद अशोक तीनों के लिए कुल 21,500 रुपये लेने के लिए मान गया. जैसे ही उसने रकम ली एसीबी की टीम ने दबोच लिया. उस समय अन्य 2 आरोपी कार्यालय में नहीं थे. कोराडी थाने में भ्रष्टाचार प्रतिबंधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया.

    फरार आरोपियों की तलाश जारी है. एसपी राहुल माकणीकर के मार्गदर्शन में डीवायएसपी अनामिका मिर्जापुरे, इंस्पेक्टर प्रवीण लाकड़े, प्रीति शेंडे, कांस्टेबल सारंग बालपांडे, अस्मिता मेश्राम, करुणा सहारे और अमोल भक्ते ने यह कार्रवाई की.