Representative Image
Representative Image

    Loading

    नागपुर. इमामवाड़ा के रामबाग परिसर में पिछले कुछ दिनों से आपराधिक गतिविधियां काफी बढ़ गई है. मंगलवार की रात पलाश वासनिक और उसकी गैंग ने एक युवक के घर पर धावा बोल दिया. तलवार की नोक पर युवक की मां को धमकाया और अलमारी से रुपये निकालने लगे. चीख-पुकार होने पर परिसर के नागरिक जमा हो गए. घटना की जानकारी पुलिस को दी गई.

    समय पर इमामवाड़ा पुलिस मौके पर पहुंच गई और 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपियों में सोमवारी क्वार्टर निवासी पलाश उर्फ गनी प्रकाश वासनिक (27), लोकेश रवि परतवार (19), इंदिरानगर, जाटतरोड़ी निवासी साहिल चरणदास यादव (19), नीलगांव, सावनेर निवासी सुबोध बाबूराव मेश्राम (23) और खेड़कर लेआउट सावनेर निवासी दिनेश मानिकराव गवली (19) का समावेश है. रामबाग निवासी रुपाली मिथुन हनवते (36) की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया.

    रुपाली के बेटे जब्बा के साथ पलाश की रंजिश चल रही थी. मंगलवार की रात 8.30 बजे के दौरान आरोपी रुपाली के घर में जबरन घुसे और जब्बा के बारे में पूछताछ की. बेटा घर पर नहीं बताने पर आरोपियों ने रुपाली को धमकाना शुरू कर दिया. पलाश ने तलवार निकालकर रुपाली के गले पर लगा दी. अन्य आरोपियों ने उन्हें पकड़ लिया. घर के जेवर और रुपयों के बारे में पूछने लगे. इसी दौरान अन्य आरोपियों ने अलमारी का सामान बाहर फेंक दिया. नकद 2,000 रुपये निकाल लिए.

    इसी बीच रुपाली ने मदद के लिए आवाज लगाई तो परिसर के लोग जमा हो गए. एक व्यक्ति ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. पेट्रोलिंग पर निकला इमामवाड़ा थाने का दस्ता मौके पर पहुंचा. आरोपी पुलिस को देखकर भागने लगे. एक-एक आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया और उनसे रुपये भी जब्त किए गए. न्यायालय ने आरोपियों को पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिए.