Ashish Jaiswal Car Accident

Loading

नागपुर: शिवसेना एकनाथ शिंदे गुट के विधायक आशीष जयसवाल (Ashish Jaisawal) के काफिले की कार दुर्घटना का शिकार हो गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है, वहीं एक गंभीर रूप से घायल हो गया है। मृतक में महिला भी शामिल है। हालांकि, आशीष जयसवाल सुरक्षित बच गए हैं। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त वह कार में मौजूद नहीं थे। हादसा उस समय हुआ, जब सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सभा में शामिल होने के लिए कन्हान (Kanhan) आ रहे थे।

मिली जानकारी के अनुसार, यह हादसा नागपुर से करीब 21 किमी दूर केरडी परिसर में हुआ। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि विधायक जायसवाल की इनोवा कार क्र. एमएच 40 बीटी 1717 रामटेक से कन्हान की ओर आ रही थी। केरडी बस स्टैंड के पास एक बाइक चालक सड़क पर कार के सामने अचानक आ गया। उसे बचाने के लिए विधायक की कार के चालक मनोज गोतमारे ने अपना वाहन एकाएक मोड़ दिया।

ठीक उसी समय रामटेक में कार्यरत सरकारी महिला वकील मनीषा राऊत (45, भंडारा) नागपुर से रामटेक की ओर अपनी कार क्र. एमएच 36/जेड 8183 से कोर्ट के काम से जा रही थीं। राऊत की कार चालक मिलिंद डोंगरे (भंडारा) चला रहा था। इस दौरान उनकी कार को विधायक की कार ने जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि महिला वकील की कार सड़क से नीचे एक खेत में घुस गई। विधायक की कार का सामने का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे में मनीषा राऊत और उनका चालक दोनों गंभीर जख्मी होकर कार में फंस गए।

महामार्ग पुलिस के एपीआई सचिन कुमार सेलोकर, पुलिस उपनिरीक्षक बुंदे, हवलदार माकरवार, घोडके, बावणे, यादव, पुलिस नायक राजने ने तुरंत घटनास्थल पहुंचकर एनएचआई के कर्मचारियों की मदद से कार में फंसी महिला वकील और उसके चालक को बाहर निकालकर तुरंत कामठी के निजी अस्पताल पहुंचाया। सिर पर गंभीर चोट होने से राऊत को नागपुर रेफर किया गया। वहीं उनके चालक की भी हालत गंभीर बतायी जा रही है। विधायक जायसवाल की कार का चालक गोतमारे भी इस हादसे में जख्मी हो गया लेकिन पीए मेश्राम को कोई चोट नहीं पहुंची। मेश्राम ने ही पुलिस को इस घटना की सूचना दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले का भी हुआ था एक्सीडेंट

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भंडारा में महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले की कार को पीछे से टक्कर मारी थी। बीती रात हुए हादसे में पटोले बाल-बाल बच गए। कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने बुधवार को बताया कि भंडारा जिले में उनकी कार को एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी, हालांकि वह बाल-बाल बच गए। पार्टी ने आरोप लगाया है कि उन्हें जान से मारने का प्रयास किया गया था। पटोले ने बताया कि यह घटना मंगलवार रात को हुई और पुलिस जांच कर रही है कि कहीं यह कोई साजिश तो नहीं थी।

उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा ,‘‘कल भंडारा के निकट एक ट्रक ने जानबूझकर हमारी कार को टक्कर मारी। हमें चोट नहीं आई लेकिन वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। जनता के आशीर्वाद से मैं सुरक्षित हूं। हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और पुलिस पता लगाएगी कि यह हमला था या कुछ और।” कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रवक्ता अतुल लोंढे ने कहा कि पटोले भंडारा जिले में प्रचार अभियान में थे, जब मंगलवार रात को करदा गांव के निकट एक ट्रक ने उनकी कार को टक्कर मार दी। उन्होंने दावा किया कि ट्रक ने पटोले की कार को टक्कर मारी और उसे कुचलने का प्रयास किया।