File Photo
File Photo

    Loading

    नागपुर. 75 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों को विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को एवं 60 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों समेत मरीजों को बस किराए में छूट प्राप्त करने के लिए स्मार्ट कार्ड की आवश्यकता है. कार्ड मिलने में तकनीकी दिक्कतें आने के कारण सरकार ने स्मार्ट कार्ड बनवाने के लिए 31 मार्च तक का प्लान दिया है जिससे यह बात सामने आई है कि जिन लोगों को निगम एसटी की मुफ्त व रियायती बस में यात्रा करने की अनुमति है. उनके पास दो महीने की अवधि है.

    महाराष्ट्र राज्य परिवहन निगम ने वरिष्ठ नागरिकों और विभिन्न सामाजिक समूहों को यात्रा किराए में छूट प्रदान करने के लिए 1 जून, 2019 से एक स्मार्ट कार्ड योजना लागू की है. योजना के माध्यम से वरिष्ठ नागरिकों, विभिन्न सामाजिक पुरस्कार प्राप्त करने वाले, छात्र व रोगियों को स्मार्ट कार्ड जारी किये जा रहे हैं. पहले से रजिस्ट्रेशन कराया जा रहा है.

    निगम की बसों में 29 प्रकार के सामुदायिक समूहों को बसें 100 प्रश और 25, 50 और 75 प्रश की छूट दी जाती है. डॉ. बाबासाहब आंबेडकर, अन्ना साठे, संत गाड़गेबाबा नशामुक्ति पुरस्कार विजेताओं और अन्य पुरस्कार विजेताओं, लोकसभा और विधानसभा प्रतिनिधियों के लिए मुफ्त यात्रा सुविधा है.